मुकेश अंबानी के ड्राइवरों की सैलरी जानकार हो जाओगे हैरान

0

जैसा की हम सभी जानते है कि मुकेश अंबानी, देश के सबसे अमीर व्यक्ति के साथ-साथ एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति की संपत्ति पिछले एक साल में 300 करोड़ बढ़ी है यह बार्कलेज हूरुन इंडिया रिच लिस्ट 2018 में खुलासा किया गया है।

 

इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

अटल जी से कहा था आपसे करूंगी शादी लेकिन शर्त ये होगी मेरी

जवान होने से पहले जान ले ये बातें बहुत काम आएगी

स्वर्ग से बनकर आती है इन नाम की जोड़ी

मुकेश अंबानी की 500 से अधिक लक्जरी कारें हैं
मुकेश अंबानी के पास निजी जेट के साथ 500 से अधिक लक्जरी कारें हैं लेकिन शायद ही आप जानते होंगे कि उनके ड्राइवर भी लाखों के मालिक हैं उसके चालक का वेतन कितना है कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल था यह वीडियो बताता है कि मुकेश अंबानी के चालक का वेतन कितना है साथ ही, यह बताया गया है कि वह अपने ड्राइवरों को कैसे चुनता है।

अपने ड्राइवर के वेतन से जुड़े वायरल वीडियो को बताया गया है कि अंबानी हर महीने अपने ड्राइवरों को उचित वेतन देता है चालक का मासिक वेतन 2 लाख रुपये से अधिक है आम तौर पर, एक निजी ड्राइवर का वेतन प्रति माह 20,000 रुपये होता है हालांकि, मैं पुष्टि नहीं करती कि सोशल मीडिया पर इस वीडियो वायरल में व्यक्त की गई जानकारी पूरी तरह से सच है।

निजी कंपनी ड्राइवर चयन करता है

जो मुकेश अंबानी के चालक बनना चाहते हैं उन्हें भी कई परीक्षण करना पड़ता है मुकेश अंबानी के चालक को चुनने के लिए निजी कंपनियों को जिम्मेदारी दी जाती है ये कंपनियां लंबी प्रक्रिया के बाद ड्राइवर चुनती हैं मानकों के आधार पर, चयनित अंतिम चालक को कंपनी की ओर से प्रशिक्षित किया जाता है केवल तब चालक मुकेश अंबानी की कार या अपने परिवार के सदस्य को चलाने के लिए भेजा जाता है।

आसान काम नहीं है

चालक के चयन में, यह भी देखा जाता है कि ड्राइवर किस तरह से किसी प्रकार की परेशानी से राहत देता है वीडियो में यह भी बताया गया कि मुकेश अंबानी के घर में नौकरी ढूंढना आसान नहीं है अपने घर ‘एंटिलिया’ में किसी भी प्रकार की नौकरी के लिए विकल्प एक विशेष प्रक्रिया द्वारा किया जाता है।

आप को कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये अगर जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर करना न भूलें ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमें फॉलो करें।