मोमोज खाने वालों को हो रही है ये बीमारी कही आपको तो नहीं

0

आजकल फास्टफूड का ही फैशन है सभी लोग फ़ास्ट फ़ूड खाते है उसमे ही एक मोमोज है जो की सभी खाते है मैदे से बने जिस मोमोज को आप रोज खाते हैं वह आपके लिए कितना खतरनाक हो सकता है शायद ये बात आप नही जानते हैं आजकल हर गली, नुक्‍कड़ पर मोमोज की दुकान पर लोग बड़े चाव से मोमोज खाते देखे जा सकते हैं आपको अंदाजा भी है कि मोमोज आपके स्वास्थ्य के लिए कितने खतरनाक है अगर नहीं तो एक मिनिट यह खबर पढ़ लीजिए आपके आंख खुल जाएगी मोमोज का लगातार सेवन आपको बड़ी मुश्किल में डाल सकता है इसमें ऐसा कुछ नहीं जो आपका फायदा दे।

इन्हें भी जरूर पढ़े –

ठण्ड में न खाए बिलकुल भी ये चीजें हो सकती है परेशानी

गोभी कब और किन लोगो को नहीं खानी चाहिए

इस जगह पर मिलते है सबसे सस्ते काजू क्या आप भी जानते है

मोमोज खाने से खून में ग्लूकोज जमने लगता है जिससे गठिया और दिल संबंधी बीमारियां हो जाती है।

मैदे में हाई ग्लाइसेमिक इंडेक्स होता है इसलिए मोमोज खाने से शरीर में शुगर की मात्रा बढ़ जाती है जिससे डायबिटीज होने का खतरा हो जाता है।

इसको जब पकाया जाता है तो मैदे में से प्रोटीन निकल जाता है और ये एसिडिक बन जाता है इससे शरीर की हड्डियां कमजोर हो जाती हैं।

ऐसे मोमो का सेवन करने से हमारे ऊपर बिमारियों का खतरा बना रहता है और कभी कभी ये बीमारियाँ इंसान की मृत्यु की ज़िम्मेदार होती है।

इसलिए जितना हो सके मोमोज कम खाये आपको कैसी लगी जानकारी हमें जरूर बताएं अगर जानकारी  पसंद आयी तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करे।