मोदी सरकार की ये मंत्री करती थी वेटर का काम, फिर कर ली शादी

आज हम आपको एक बहुत खास मंत्री के बारे में बताने जा रहे है। मोदी सरकार में मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने आज अमेठी से लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। स्मृति ने मॉडलिंग से टीवी और टीवी से लेकर राजनीती तक बहुत लंबा सफर तय किया है।

अमेठी में वे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रही है। नामांकन से पहले स्मृति ने अपने पति जुबिन ईरानी के साथ पूजा भी की। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। आपको जानकर हैरानी होगी की स्मृति टीवी पर डेब्यू से पहले वेटर काम काम करती थी।

12वीं तक की पढाई

दिलचस्प बात ये है की स्मृति ने महज 12वीं तक पढ़ाई की है। 12वीं के बाद उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन लिया था। हालांकि उन्होंने ग्रेजुएशन किया या नहीं इस बात को लेकर अभी तक संशय है। गौरतलब है की स्मृति जब मोदी सरकार में मंत्री बनाया गया था तो उनकी पढाई को लेकर खूब विवाद हुआ था।

कभी करती थी वेटर का काम

मॉडलिंग से पहले स्मृति ने एक रेस्टोरेंट में वेटर का काम भी किया था। पढाई के बाद स्मृति का विज्ञापन फिल्मों में भी नजर आई। स्मृति ने मिस इंडिया कॉम्पिटिशन में भी हिस्सा लिया था। स्मृति साल 1998 में मिस इंडिया पेजेंट फाइनलिस्ट जगह बनाने में भी कामयाब हुई थी। साल 1998 में ही स्मृति ने मीका सिंह के एल्बम ‘सावन में लग गई आग’ के गाने ‘बोलियां’ पर भी परफॉर्म किया था।

इन टीवी शोज में किया काम

स्मृति ने साल 2000 में स्टार प्लस के शो ‘आतिश’ और ‘हम है कल आज और कल’ से अपना टीवी करियर शुरू किया था। हालांकि स्मृति को सबसे ज्यादा पहचान एकता कपूर के लोकप्रिय टीवी शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ के जरिए मिली थी। शो में ‘तुलसी विरानी’ के किरदार ने उन्हें घर-घर में पहचान दिलाई थी।

साल 2001 में की शादी

स्मृति ने साल 2001 में अपनी सहेली के पति और पारसी बिजनेसमैन जुबिन ईरानी से शादी की थी। दिलचस्प बात ये है की जुबिन उनकी सहेली मोना के पति थे। स्मृति से शादी के लिए जुबिन ने मोना से तलाक ले लिया था। स्मृति और जुबिन एक के एक बेटा और एक बेटी है।

2003 में जॉइन की थी राजनीति

स्मृति साल 2003 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई थी। स्मृति फिलहाल मोदी साकार में सूचना और प्रसारण मंत्री है। साल 2014 में भी स्मृति ने राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से चुनाव लड़ा था। लेकिन उस समय राहुल ने स्मृति को लगभग 1 लाख वोटों के अंतर से हरा दिया था।

23 मार्च 1976 को दिल्ली में जन्मी स्मृति अपनी 3 बहनों में सबसे बड़ी है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें और कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Join The Discussion