मोबाइल पर स्क्रीन कार्ड लगवाने से क्या फायदा क्या नुकसान होता है

मोबाइल पर स्क्रीन कार्ड तो सभी लगवाते है आज हम आपको वही बतायेगे आज स्मार्टफोन हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुका है हर किसी के पास स्मार्टफोन मौजूद है लेकिन स्मार्टफोन जितना यूज़फुल है उसकी सुरक्षा का ध्यान रखना उतना ही आवश्यक है स्मार्ट फोन की स्क्रीन सबसे ज्यादा नाजुक होती है जो जरा सा दबाव पड़ने पर टूट सकती है या उस पर कई सारी खरोच आ सकती हैं जिससे स्मार्टफोन काफी भद्दा दिखने लगता है।

इसी परेशानी को ध्यान रखकर हमें अपने फोन में स्क्रीन गार्ड या टेंपर्ड ग्लास का उपयोग करना चाहिए स्क्रीन गार्ड स्क्रीन की रक्षा कवच का काम करता है जो आपके फोन की स्क्रीन को टूटने से बचाता है बाजार में कई तरह के स्क्रीन कार्ड उपलब्ध है कई लोग फोन में पतले स्क्रीन गार्ड का गाना पसंद करते हैं जबकि कई लोग फोन में मोटे स्क्रीन गार्ड लगाना पसंद करते हैं।

स्क्रीन गार्ड भी 2 तरह के आते हैं। स्क्रीन गार्ड और टेंपर्ड ग्लास

स्क्रीन गार्ड

स्क्रीन गार्ड एक पतले पारदर्शी प्लास्टिक की फिल्म होती है जो स्क्रीन पर चिपकाई जाती है स्क्रीन गार्ड की कीमत इन के आधार पर तय होती है स्क्रीन गार्ड का उपयोग मुख्य तौर पर स्क्रीन को स्क्रैच से बचाने के लिए किया जाता है।

टेंपर्ड ग्लास

टेंपर्ड ग्लास स्क्रीन गार्ड से काफी मजबूत होते हैं यह पतले ग्लास की शीट से बने होते हैं टेंपर्ड ग्लास शीट को पहले तेजी से गर्म करके और तेजी से ठंडा किया जाता है जिससे ग्लास मजबूत बन जाता है टेंपल ग्लास स्क्रीन को टूट-फूट और खरोच दोनों तरह की चीजों से बचाते हैं टेंपर्ड ग्लास कई प्रकार की आती है इन्हें इनकी हार्डनेस के आधार पर वर्गीकृत किया जाता जाता है।

आजकल मार्केट में कई सारे ऐसे स्मार्टफोंस भी आ रहे हैं जो गोरिल्ला ग्लास स्क्रीन, वाटर प्रूफ और स्क्रैच प्रूफ डिस्प्ले के साथ आते हैं लेकिन यह खूबियां भी कई बार स्क्रीन को प्रोटेक्ट करने में नाकाम हो जाती है इसीलिए स्क्रीन चाहे कोई भी हो उस पर टेंपर्ड ग्लास का उपयोग जरूर करना चाहिए यह टेंपर्ड ग्लास स्क्रीन को टूटने से तो बचाता ही है साथ ही जो स्क्रीन पर खरोच आने से भी रोकता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion