मोबाइल पर पानी गिरने के बाद करे ये काम ठीक हो जायेगा आपका फ़ोन

हेल्लो दोस्तों बहुत बार ऐसा होता है कि हम कही जा रहे और बारिश आ जाये ऐसे में हमारा मोबाइल बारिश में भीग जाता है और खराब हो जाता है कई बार तो घर में बच्चे ही फ़ोन पर पानी डाल देते है इसलिए हम आपको आज बताने वाले है कि अगर फ़ोन में पानी घुस जाए तो कैसे फ़ोन को ठीक किया जाये।

जब मोबाइल फ़ोन में पानी चला जाये तो क्या करना चाहिए

Also Read – 

सब के फ़ोन में होती है ये तीन एप्प्स लेकिन नहीं जानते इसके बारे में

स्मार्टफोन की स्पीड कैसे बढ़ाये

खोया हुआ फ़ोन मिलेगा वापिस करे ये

● आमतौर पर मोबाइल पानी में गिरने के बाद लोग उसे ऑन करने की कोशिश करते हैं लेकिन इस गलती से उनके मोबाइल के अंदर शॉर्ट सर्किट होने का खतरा बढ़ जाता है इसलिए जब भी मोबाइल पानी में गिरे तो उसे स्विच ऑफ कर दे।

● मोबाइल स्विच ऑफ करने के बाद तुरंत उसकी बैटरी निकाल दें इसके अलावा अगर आपके मोबाइल की बैटरी नहीं निकलती है तो इसे जबरदस्ती निकालने की कोशिश ना करें आप अपने सिम कार्ड और मेमोरी कार्ड को मोबाइल से निकाल दें और इसे धूप में सुखाने के लिए रख दे आप इसे सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग भी कर सकते हैं।

● जब मोबाइल पूरी तरह सूख जाए तब इसे चावल के बर्तन में के साथ रख दें, ताकि मोबाइल में बिल्कुल भी नमी ना बचे, चावल पानी का अच्छा अवशोषक होता है। इसके बाद आप अपने मोबाइल को ऑन कर सकते हैं 90% चांस है कि आपका मोबाइल फिर से काम करने लगेगा।

शायद आपको ये पोस्ट जरूर पसंद आयी हो आप हमें कमेंट करके जरूर बताये और ऐसी ही और जानकारी के लिए हमे फॉलो करे ।

Join The Discussion