मोबाइल पर गेम खेलते ही चमक गयी किस्मत, आप भी चमका सकते है किस्मत

क्या आप भी मोबाइल पर गेम खेलते है मोबाइल पर गेम खेलते हुए यदि आपको एक करोड़ रुपये का ईनाम मिल जाए तो यह किसी सपने के सच होने जैसा लगेगा। आम तौर पर हम सुनते हैं कि मोबाइल पर रकम जीतने का झांसा देकर लोगों को ठगा जाता है, लेकिन दंतेवाड़ा में एक व्यक्ति की किश्मत इसी मोबाइल गेमिंग ने बदल कर रख दी।

आश्रम छात्रावास में सहायक के रूप में काम करने वाले इस व्यक्ति को क्रिकेट का शौक है। इसी शौक के साथ वह मोबाइल पर क्रिकेट से जुड़ा एक गेम खेल रहा था। गेमिंग के दौरान उसने एक करोड़ की रकम जीत ली। जीती गई रकम में से 70 लाख रुपये उसके खाते में आ चुके हैं और अब वह इन पैसों से भविष्य की नई योजनाएं बनाने में जुटा है।

जिले के कुआकोंडा ब्लाक के जबेली बालक आश्रम के कार्यालय सहायक रमेश ठाकुर ने मोबाइल एप के गेम ड्रीम-11 खेलकर एक करोड़ रुपये जीते हैं। इसके 70 लाख रुपये उनके बैंक खाते में भी आ चुके हैं। इससे सबसे पहले वे कार खरीदने की ख्वाहिश पूरा करना चाहते हैं। धुर नक्सल प्रभावित इलाके में नौकरी करने और मूल रूप से बालोद जिला निवासी रमेश ने बताया कि वे पिछले कुछ महीनों से अपनी क्रिकेट टीम बनाकर मोबाइल में गेम खेला करते थे।

हाल ही में हुए टी-20 मुकाबले में उन्होंने अपनी टीम उतारी और एक करोड़ रुपये का इनाम जीत लिया। इनकम टैक्स वगैरह की प्रक्रिया पूरी करने के बाद उनके खाते में अब तक 70 लाख रुपये आ चुके हैं। इससे वे और उनके परिवार के सभी सदस्य काफी उत्साहित हैं। उन्होंने बताया कि सिर पर 50 हजार रुपये का कर्ज था, जिसे उन्होंने चुका दिया है। अब वे कार खरीदेंगे, जो उनकी पहली इच्छा है, ताकि आराम से घर आ-जा सकें। कर्ज का बोझ सिर से उतार कर अब रमेश भविष्य की नई योजनाएं गढ़ने में लगे हैं।

वे इन रुपयों में से कुछ रकम से दूसरे जरूरतमंदों की मदद भी करना चाहते हैं। इसके साथ ही वे यह चाहते हैं कि भविष्य के लिए एक स्थाई रोजगार का साधन वे इस रकम से बना पाएं। रमेश को अनायास इतनी बड़ी रकम मिलने के बाद गांव में उसकी पूछ- परख भी बढ़ गई है। किसी सेलीब्रिटी की तरह लोग उनसे मिलने आ रहे हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें और कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

 

Join The Discussion