mobile चलाने वालों के लिए बड़ा झटका, अब होगी टैरिफ में बढ़ोतरी

देश के करोड़ों mobile फोन यूजर्स (Mobile Phone Users) को आने वाले समय में बड़ा झटका लग सकता है जानकारों का कहना है कि भारती एयरटेल (Bharti Airtel) वोडाफोन इंडिया (Vodafone Idea) अगले 6 महीने में टैरिफ में बढ़ोतरी कर सकती हैं।

mobile

mobile

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टैरिफ में 30 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारती एयरटेल ने बुधवार को अपने एंट्री लेवल 49 रुपये के प्रीपेड प्लान को हटा दिया है अब एंट्री लेवल प्लान को 60 फीसदी महंगा करके 79 रुपये कर सकता है। mobile चलाने के लिए ये भी एक बड़ी परेशानी है।

Google लेकर आया नया फीचर्स, देगा आपको पूरी जानकारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वोडाफोन इंडिया कुछ सर्किल में टैरिफ को महंगा कर दिया है जल्द ही इसे देशभर में लागू किया जा सकता है।

भारी भरकम कर्ज का सामना कर रही वोडाफोन आइडिया को अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए यह कदम उठाना पड़ रहा है मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौजूदा समय में टेलिकॉम इंडस्ट्री में कुल सब्सक्राइबर्स बेस में 90 फीसदी से ज्यादा प्रीपेड यूजर्स हैं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरटेल ने पिछले हफ्ते अपने एंट्री लेवल पोस्टपेड प्लान की कीमत में बढ़ोतरी करने रिटेल यूजर्स के लिए ऑफर्स में बदलाव करने का निर्णय लिया था।

कंपनी बार बार ऐसे में प्लान बढ़ा रही है जिससे mobile चलाने वालों को दिक्कत महसूस होगी।

टैरिफ में बढ़ोतरी करने पर जोर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरटेल वोडाफोन आइडिया टैरिफ एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) को बढ़ाना चाह रही है जानकारों का कहना है कि दोनों कंपनियों की रणनीति को देखते हुए रिलायंस जियो यूजर्स को लगातार अपने साथ जोड़ने का प्रयास कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिसंबर 2021 से अप्रैल 2022 तक वोडाफोन आइडिया को 22 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के बकाये का भुगतान करना है इसके लिए नगदी की जरूरत है वहीं टैरिफ में बढ़ोतरी करने के बाद उसे नगद मिल सकता है।

● मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टैरिफ में 30 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है।

● भारती एयरटेल ने बुधवार को अपने एंट्री लेवल 49 रुपये के प्रीपेड प्लान को हटाया।

आपको कैसी लगी ये जानकारी हमे जरूर बताएं ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करना न भूलें।

Join The Discussion