मिलेंगे अब देखने को फ्री चैनल डीडी फ्री डिश में जुड़े ये चैनल

0

क्या आप भी जानते है कि दूरदर्शन की डीडी फ्री डिश सेवा आजकल काफी मुश्किल में पड़ गई है क्योंकि 4 बड़े ब्रॉडकास्टर्स ने अपने चैनल्स डीडी फ्री डिश पर न दिखाने का बड़ा फैसला लिया है जिसकी वजह से टीवी दर्शकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और लोग इस वजह से सोशल मीडिया तथा अन्य जगहों पर इसकी शिकायत भी कर रहे हैं।

हटने वाले ब्रॉडकास्टर्स में वायकॉम 18, स्टार इंडिया नेटवर्क, सोनी नेटवर्क और जी एंटरटेनमेंट जैसे ब्रॉडकास्टर्स शामिल हैं इसके अलावा हाल ही में कुछ नए चैनलों को डीडी फ्री डिश पर जोड़ा गया है जो कि दर्शकों के लिए थोड़ी राहत की बात है तो आईये जानते हैं नए जोड़े गए चैनलों के बारे में।

डीडी फ्री डिश में स्काई स्टार न्यूज, मूवी प्लस, इंडियन फैशन टीवी, ज़िंग, आशीर्वाद, फक्त मराठी, टी टीवी, और एनडीटीवी जैसे नए चैनल जोड़े गए हैं इसके अलावा हाऊसफुल मूवीज, जी अनमोल सिनेमा, सिनेमा टीवी, सोनी पल, रिश्ते कॉम्प्लेक्स, स्टार उत्सव, रिश्ते टीवी, सोनी वाह, स्टार उत्सव मूवीज, वाओ सिनेमा जैसे चैनलों को अब डीडी फ्री डिश से हटा दिया गया है।

इन चैनलों को देखने के लिए अब प्राइवेट डीटीएच कंपनियों के कनेक्शन लेने पड़ेंगे हालांकि इस वजह से प्रसार भारती को भी काफी नुकसान होगा क्योंकि प्रसार भारती ब्रॉडकास्टर्स को स्लॉट बेचकर कमाई करती है एक्सपर्ट्स की माने तो ब्रॉडकास्टर्स के इस फैसले से ग्राहकों को पेड टीवी सर्विस प्रोवाइडर्स के पास जाना पड़ेगा जिससे पब्लिक ब्रॉडकास्टर को काफी नुकसान होगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...