मीठा खाने से नहीं होती है शुगर की बीमारी बल्कि इस वजह से होती है

0

आज कल एक से बढ़ कर एक बीमारी चल रही है उनमें से एक बीमारी का नाम शुगर है जैसा की आप लोग जानते हैं कि भारत में शुगर एक आम बीमारी हो गई है, आज कल तो शुगर  छोटे-छोटे बच्चों को भी हो रही है, पर क्या आप लोग ये जानते हैं, कि शुगर क्यों हो रही है, कुछ लोग ये मानते हैं कि शुगर मीठा खाने से होती है, पर आप लोगो को बता दें कि डायबिटीज मीठा खाने से नही होती है, अब आप मुझे एक बात बताए की बच्चे तो इतना मीठा नही खाते फिर भी उनहे शुगर हो जाती है, इसका जवाब है आपके पास नही ना हम आपको बताते हैं, की शुगर क्यू और कैसे होती है।

इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

इस उम्र के बाद हर महिला को अपनाने चाहिए ये ब्यूटी टिप्स

अरबी का सेवन किन लोगों को नहीं करना चाहिए

जो लोग ये सब्जी खाते है वो नहीं होते बीमार

आप सभी जानते हैं कि शुगर होने के बाद हमारे शरीर में अन्य कई बीमारियां घर कर लेती है जिसका सबसे बड़ा कारण होता है डायबिटीज, कहां तो यह भी जाता है कि शुगर होने के बाद लोगों को अक्सर ऐसी बीमारी हो जाती है जो उन्हें कभी नहीं होनी चाहिए।

आप लोगो को बता दें कि मीठा खाने से शुगर नही होती है, हा हम ये ज़रूर मानते हैं कि जब किसी को शुगर हो जाती है, तो डाक्टर उनका मीठा बंद कर देते है, पर शुगर मीठा खाने से नही होती है, हमारी कुछ बेकार आदतों की वजह से ही हम शुगर का शिकार होते है।

अगर आप भी शुगर का शिकार नही होना चाहते हैं तो आप रात मे पूरी नींद लेना शुरू कीजिए,आप दिन में कम से कम 10-12 गिलास पानी के पीजिये’ खाना हमेशा समय पर खाइये एक साथ ज्यादा खाना ना खाए हो सके तो आप दिन में तीन टाइम खाना शुरू कर दीजिए। ऐसा करने से शुगर आपको छू तक नही पाएगी आप ऐसे ही खाना पीना रखे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये अगर जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर करना न भूलें ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमें फॉलो करे।