मार्च के महीने में जानें अपना राशि अनुसार स्वास्थ्य

0

मेष: इस माह में स्वास्थ्य से संबंधित कोई गंभीर समस्या उत्पन्न होने की संभावना नहीं पाई जाती परंतु किसी तरह के चोट चपेट इत्यादि का सामना करना पड़ सकता है यदा-कदा कोई वायरल फीवर इत्यादि का सामना करना पड़ सकता है या किसी तरह के अन्यत्र समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना उचित रहेगा।

वृषभ: इस माह में स्वास्थ्य से संबंधित चोट चपेट इत्यादि के साथ साथ पेट से संबंधित तथा हृदय से संबंधित विकार उत्पन्न होने की संभावना पाई जाती है पित्त की प्रॉब्लम भी हो सकती है किसी भी तरह की डायबिटीज या बदहजमी इत्यादि का शिकार हो सकते हैं इसलिए समय के अनुसार इलाज कराना अनिवार्य है।

मिथुन: इस माह के पूर्वार्द्ध में किसी भी तरह के चोट चपेट इत्यादि की संभावना बन सकती हैं किसी भी तरह के पेट का इन्फेक्शन इत्यादि देखने को मिल सकता है अतः खान-पान से संबंधित तथा किसी भी तरह के एलर्जी से बचने का प्रयास करें यदि इस तरह की कोई भी समस्या उत्पन्न होती है तो समय पर इलाज कराएं।

कर्क: आप त्वचा संबंधी समस्याओं से ग्रस्त हो सकते हैं किसी भी तैलीय चीजों के सेवन से बचें।

सिंह: अच्छा स्वास्थ्य दिन के लिए संकेत दिया है दिव्य आशीर्वाद आपको ध्वनि स्वास्थ्य का आनंद लेने में सक्षम होगाI

कन्या: इस माह में किसी तरह के पैरों में दर्द चोट चपेट या संक्रमण इत्यादि की संभावनाएं बन सकती हैं किसी तरह के त्वचा से संबंधित इन्फेक्शन इत्यादि हो सकते हैं जल से संबंधित या बलगम से संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है अतः अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

तुला: आपको कंधे के दर्द का सामना करना पड़ सकता है और आपको अपने स्वास्थ्य के बारे में सावधान रहना चाहिए।

वृश्चिक: आप त्वचा संबंधी समस्याओं से पीड़ित होंगे इसलिए आपको तेल खाने से बचने की आवश्यकता हैI

धनु: इस दिन आशावाद की भावना आपको घेरेगी इस तरह के आशावाद आपको फिट रखने में सक्षम करेगा।

मकर: आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे आपको और अधिक साहस और दृढ़ संकल्प दिखाई देंगे।

कुंभ राशि: आप अपना काम करते समय तनावग्रस्त रहेंगे और यह आपको सिरदर्द देगा आपके लिए ध्यान देना ठीक रहेगाI

मीन: इस माह में पैरों से संबंधित कोई विकार उत्पन्न हो सकता है तथा हड्डियों से संबंधित कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है किसी तरह के त्वचा से संबंधित इंस्पेक्शन इत्यादि का सामना भी करना पड़ सकता है जिससे मानसिक अशांति तथा तनाव हो सकती हैं ऐसे में अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...