महिलाएं अपनी कमर और पेट को कैसे पतला करे जाने हिंदी में

0

महिलायों की हेल्थ को लेकर जब बात आये तो वो सबसे चाहती है कि उनका पेट और कमर पतला हो आज के दौर में महिलाएं अपने आप को खूबसूरत और आकर्षक देखना चाहती है, जिसके लिए जिम में जाकर काफी पसीना भी बहाती है महिलाएं चाहती है कि उनकी कमर और पेट बिल्कुल स्लिम नजर आए, ताकि हर कोई उनकी तारीफ कर सके आज के जमाने में सही खानपान नहीं होने की वजह से महिलाएं अपना वजन बढ़ा लेती है जिसकी वजह से सबसे ज्यादा असर उनकी कमर और पेट पर नजर आता है आज हम महिलाओं को अपनी कमर को फिट करने के कुछ आकर्षक उपाय बताने वाले हैं तो चलिए जानते हैं उनके बारे में।

इन्हें भी जरूर पढ़ें –

क्या आप भी चाहते है अनचाहे बाल हटाना तो पढ़े ये खबर

हाथों को खूबसूरत कैसे बनाये

पतली कमर करने के उपाय

पहला उपाय

अगर महिला अपना वजन कम करना चाहती है और अपनी कमर को स्लिम बनाना चाहती है, तो इसके लिए उन्हें खाना खाने के तुरंत बाद कभी भी पानी नहीं पीना चाहिए जो महिलाएं ऐसा करती है उनके पेट की चर्बी तेजी से बढ़ने लगती है इसलिए हमेशा खाना खाने के कम से कम एक से डेढ़ घंटे बाद में पानी पीना चाहिए।

दूसरा उपाय

नेचुरल तरीके से कमर को स्लिम करने के लिए रोजाना मॉर्निंग वॉक पर जाए साथ ही वहां जाकर खुली हवा में वार्म और अप एक्सरसाइज करें जो महिलाएं प्रतिदिन ऐसा करती है उनके पेट की चर्बी धीरे-धीरे कम होने लगती है और वह आकर्षक नजर आने लगती है अगर आप भी अपने पेट की चर्बी कम करना चाहते हैं तो इस उपाय को जरूर करें।

तीसरा उपाय

पहले महिलाओं को व्रत करने का काफी शौक होता था लेकिन आजकल यह शौक बहुत ही कम हो गया है जो महिलाएं सप्ताह में एक बार व्रत करती है उन महिलाओं का पाचन तंत्र मजबूत बना रहता है, साथ ही यह उनके पेट की चर्बी कम करने के लिए भी काफी कारगर है इसलिए पेट की चर्बी कम करने के लिए आपको व्रत करना भी जरूरी है।

चोथा उपाय

महिलाएं अगर अपनी कमर को स्लिम और आकर्षक बनाना चाहती है, तो इसके लिए उन्हें दूध वाली चाय छोड़ देनी चाहिए और ग्रीन टी का सेवन करना चाहिए आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ग्रीन टी में काफी मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो हमारी पेट की चर्बी कम करने की में कारगर है।

दोस्तों आप भी इन उपाय को करके अपना पेट और कमर को पतला कर सकते है आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फ़ॉलो करें।