लोगो के लिए खुशखबरी dth के आये नए प्लान

आप सभी के लिए कुछ खास जानकारी नई साल में डीटीएच उपभोक्ता यानी फ्री सेवा लेने वाले लोगों के लिए महंगा होने वाला है क्योंकि ट्राई के अनुसार अब डीटीएच उपभोक्ताओं को टीवी देखने के लिए पैसे देने पड़ेंगे यह नियम 29 दिसंबर तक लागू होने वाली थी लेकिन डीटीएच ऑपरेटर के अनुरोध पर ट्राई ने इस की अंतिम तारीख 31 जनवरी को रख दी है जिसके बाद डीटीएच ऑपरेटर ने अपनी अपनी लिस्ट जारी की।

₹130 में मिलेंगे 100 चैनल देखने को

ग्राहकों को प्राथमिकता ₹130 के पैकेज से मिलेगी यानी हर 1 महीने ₹130 का रिचार्ज करवाना पड़ेगा जिसमें 100 चैनल देख पाएंगे लेकिन डीटीएच ऑपरेटर के अनुरोध पर यह और भी सुलभ किया गया यानी इसके अलावा यदि आप अन्य पैकेज लेना चाहते हैं।

ज्यादा चैनल चाहते हैं तो उसके लिए नीचे चैनल की पैकेज और उसकी कीमत की लिस्ट दी गई है जिसके अनुसार आपको पैसे चुकाने होंगे यानी ट्राई के अनुसार चैनलों की शुरुआती कीमत 10 पैसे से ₹25 तक होगी जबकि कुछ मुख्य चैनलों की कीमत ₹35 है।

यानि अतिरिक्त चैनल देखने वालों को अलग से पैसे देने पड़ेंगे इस नियम से बहुत से लोग निराश हुए क्योंकि अब फ्री में टीवी नहीं देख पाएंगे लेकिन ट्राई के इस नियम से कुछ लोगों में खुशी आई है जो लोग महंगी महंगी पैक डलवा कर फालतू के चैनल देखते थे जबकि उन्हें केवल कुछ ही चैनल पसंद आते थे अब वह अपनी मर्जी से चैनल सेलेक्ट कर पाएंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion