लंबाई बढ़ाने के लिए करे ये लंबाई खुद बढ़ जायेगी

0

लंबाई कौन नहीं चाहता की उनकी लंबाई बढ़ जाएं
आज के इस फिटनेस वाले समय में हर कोई चाहता है कि उसका शरीर फिट रहे, परंतु कई लोग ऐसे होते हैं जिनके शरीर की लंबाई कम होने के कारण वह खुद को अनफिट समझने लगते हैं और समाज में लोगों के सामने जाने में शर्माते हैं,आज के इस लेख में हम आपको लंबाई बढ़ाने के कुछ आसान उपाय बताएंगे, जिनको अपनाकर आप अपने शरीर की लंबाई बड़ी आसानी से बढ़ा पाएंगे।

Also Read – 

फ़ोन को हैंग होने से कैसे बचाएं

रेडमी 5 प्रो को भी भूल जाओगे

पहाडों पर क्यों बनाये जाते है मंदिर आओ हम आपको बताते है

● रोज सुबह उठकर एक लोटा गुनगुना पानी पीना चाहिए।

● आपके शरीर की लंबाई ना बढ़ने का सबसे बड़ा कारण आपके पेट की कब्ज हो सकती है, इसलिए रोज सुबह एक लोटा गुनगुना पानी पिएं, इससे आपके पेट की कब्ज दूर होगी और आपके शरीर की लंबाई बढ़ने की संभावनाएँ बढ़ जाएंगी।

● रोज सुबह ताड़ासन करें।

● ताड़ासन करने से शरीर की कोशिकाओं में खिंचाव आता है, और लंबाई बढ़ने की संभावनाएं बढ़ती है, इसलिए प्रतिदिन सुबह ताड़ासन करना चाहिए।

● प्रतिदिन नाश्ते में पौष्टिक आहार लें।

● यदि आप अपने शरीर की लंबाई बढ़ाना चाहते हैं, तो सबसे अधिक जरूरी है कि आप अपने नाश्ते में पौष्टिक आहार लें, इससे आपको अधिक से अधिक मात्रा में कैलोरी मिलेगी जो आपकी शरीर की लंबाई को बढ़ाने में काफी सहायक होती है।

● यदि आपके शरीर का वजन अधिक है, तो पहले उसे कम करने का प्रयास करें।

● यदि आपके शरीर का वजन अधिक है, तो पहले आप अपने शरीर का वजन कम करें, उसके बाद लंबाई बढ़ाने वाले आसन करें, इससे आपकी लंबाई काफी जल्दी बढ़ेगी।

आप अगर इन टिप्स को फॉलो करेगे तो आपको रिजल्ट जल्द ही मिलेंगे आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।