क्या आपके चेहरे पर भी काली छाया के निशान है तो पढ़े ये पोस्ट

0

हेल्लो दोस्तों बहुत बार ऐसा होता है कि हम धुप में बाहर जाते है जिससे हमारे चेहरे पर काली छाया के निशान हो जाते है आपके लिए ऐसी टिप्स लेकर आये है जिससे की आप अपने चेहरे के काली छाया के निशान को साफ़ कर सके।

चेहरे पर काली छाया हटाने के लिए एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल त्वचा के पैच को कम करने और काली छाया हटाने में मदद करने के लिए जाना जाता है आप एलोवेरा के प्लांट से इसका जेल निकाल सकते हैं और शुद्ध एलोवेरा का जेल अपने चेहरे पर निकाल सकते हैं।

Also Read – 

7 दिन तक लगाये इसको चेहरे पर फिर देखे इतना गोरा हो जायेगा

आँखों के डार्क सर्कल को कैसे हटाये

नींबू का जूस

नींबू का रस एक प्राकृतिक विरंजन एजेंट है यह किसी भी साइड इफेक्ट के बिना स्वाभाविक रूप से त्वचा को हल्का करने में मदद करने के लिए जाना जाता है तथा चेहरे पर काली छाया हटाने में मदद करता है।

चेहरे पर काली छाया हटाने के लिए शहद

स्किन से जुड़ी कई तरह की समस्याएं हल शहद के पास है चेहरे पर काली छाया हटाने के लिए शहद को एक उपाय के रूप में जाना जाता है शहद में बहुत से उपयोगी एंजाइम होते हैं, जो की त्वचा के काले धब्बों को साफ करती है इसके लिए आप अपने चेहरे पर 20 मिनट के लिए शहद लगाएं और फिर इसे पानी से धो लीजिए।

आप कुछ दिन करके देखे ऐसा आपके चेहरे से काली छाया ख़त्म हो जायेगी आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताये ऐसी ही और जानकारी के लिए हमे फॉलो करे।

Loading...