क्या आप भी इस कैप्सूल का इस्तेमाल करते है

0

हेल्लों दोस्तों बहुत लोग ऐसे है जो इस कैप्सूल का इस्तेमाल करते है आपने विटामिन ई कैप्सूल के बारे में सुना होगा, फलो, तेलों और ड्राई फ्रूट्स में विटामिन ई पाया जाता है, और यह सेहत के साथ-साथ सौंदर्य के लिए भी बेहद लाभदायक होता है अगर आपके बाल भी बिल्कुल खराब हो चुके हैं, तो उन्हें रिपेयर करने के लिए विटामिन ई का इस्तेमाल करें।

विटामिन-ई का तेल बालों, स्किन और नाखूनों के लिए काफी फायदेमंद होता है। अगर आपके बाल बहुत अधिक झड़ रहे हैं, या फिर उनकी चमक गायब हो चुकी है, तो विटामिन-ई का इस्तेमाल आपके बालों को का झड़ना बंद कर लंबे और घने बनाने का बहुत ही आसान उपाय है। चलिए जानते हैं, विटामिन-ई के कुछ और फायदे के बारे में।

Also Read – 

कही आप भी तो नहीं पीते रात को पानी

15 दिन पियें भिन्डी का पानी और ख़त्म करे बीमारी

● अगर आपके बाल उम्र से पहले ही सफेद हो गए हैं, तो विटामिन ई का इस्तेमाल सप्ताह में दो बार तेल के साथ अपने बालों पर लगाएं इससे सफेद बालों की समस्या गायब हो जाएगी।

● विटामिन ई के तेल में रोज वाटर मिक्स करके फेस वॉश के बाद लगाएं रोजाना इस इस्तेमाल करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे।

● ड्राई और फटे होठों के लिए अब आपको लिप बाम के भरोसे रहने की जरूरत नहीं है एक बर्तन में आधा छोटा चम्मच विटामिन ई कैप्सूल का तेल निकाल ले, इसे अच्छी तरह मिलाएं बिस्तर पर जाने से पहले इस मिश्रण को लिप बाम के रूप में प्रयोग करें आप देखेंगे आपकी फटे होंठ पूरी तरह से मुलायम हो चुके होंगे।

● विटामिन-ई के तेल को नियमित रूप से रात भर स्केलर पर लगाकर सुबह सिर धोएं इससे बालों की ड्राइनेस तो दूर होगी ही साथ ही इससे बाल घने और लंबे भी होंगे।

विटीमिन के कैप्सूल हर कोई खाता है इसलिए उनके फायदे और नुक्सान जरूर पता हो आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताएं ऐसी ही और जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।