क्या आप परेशान है बालों की समस्या से तो लगाये ये तेल

0

हेल्लो दोस्तों इस दुनिया में शायद ही कोई ऐसी लड़की होगी जिसे लम्बे बाल पसंद नहीं है इतना ही नहीं हर लड़की अपने बालों को लम्बा करना चाहती है लेकिन आज के जमाने में बहुत ही कम ऐसी लडकियां होती हैं जिनके बाल लम्बे हों।

कई लकड़ियों के बाल एक उम्र तक आकर बढ़ना ही बंद कर देते है इसका भी एक कारण है जी हाँ बाल झड़ना इसका सबसे बड़ा कारण है अगर आपके बाल झड़ते हैं तो वह बहुत कमजोर हो चुके हैं और बढ़ने से पहले ही झड़ने लगते हैं।

बालों को झेड़ने से कैसे बचाएं

लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप इससे छुटकारा नहीं पा सकते हैं सबसे अच्छा उपाय है कि आप बालों में तेल से मसाज करें लेकिन अब सवाल ये उठता है कि कौनसा तेल आपके बालों के लिए सबसे सही है? अक्सर लडकियां इस समस्या से परेशान रहती हैं उन्हें पता नहीं होता है कि उनके बालों में कौन सा तेल अच्छा रहेगा।

आज हम आपको ऐसे तेल का नाम बताएंगे जो आपके बालों की हर तरह की समयाओं को दूर करने के लिए बहुत ही लाभकारी है।

नारियल तेल –

नारियल तेल को हर लड़की इस्तेमाल करती है आपने भी इसका इस्तेमाल करके देखा होगा अगर आपने इसका इस्तेमाल किया है तो आप इसके लाभ समझ सकते हैं अगर नहीं तो हम आपको बता देते हैं दोस्तों नारियल तेल में हर तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं जो बालों के लिए बहुत फायदेमंद है खाकसार आपके बालों को लम्बा करने और झड़ने स ए रोकने में मदद करता है इसलिए आप अपने बालाओं की मालिश नारियल तेल से जरुर करें नारियल तेल के इस्तेमाल से आपके बाल चमकीले भी होंगे।

जैतून का तेल –

बालों को लम्बा करने में जैतून का तेल भी बहुत फायदेमंद है अक्सर आपने देखा अहोगा कुछ महिलाएं जिनके बला लम्बे होते हैं उनसे अगर आप पूछे कि आप अकुं सा तेल इस्तेमाल करती हैं तो वह बोलती हैं जैतून का तेल क्योंकि दोस्तों, जैतून का तेल ना केवल खाना बनाने में इस्तेमाल किया जाता है जैतून के तेल में भी पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं जो हमारे बालों को लम्बा, घना आदि करने में बहुत मददगार है आप इसे सप्ताह में कम-से-कम 2-3 बार जरुर इस्तेमाल करे ।

आँवला तेल –

आंवला का तेल भी बालो के लिए बहुत ही लाभकारी है आँवले का तेल अगर आप लगातार अपने बालों में लगाते है तो आपके बाल झेड़ने से बच जाएंगे और आपके बाल लंबे होने लगेंगे आंवले के तेल से सफ़ेद बाल काले होने लगते है।

आप भी जरूर इस्तेमाल करे और अपने बालों को मजबूत और घना बनाएं आपको कैसी लगी हमे जरूर बातये ऐसी ही और जानकारी के लिए हमे फॉलो और लाइक करें।

Loading...