क्या आपके घर में भी है तुलसी का पौधा तो मत करे ये काम

0

हेल्लो दोस्तों तुलसी का पौधा सभी के घर में होता है और पूजा भी की जाती है अगर आपके घर में तुलसी का पौधा है और आप रोजाना उसकी पूजा करते हैं तो आपको इसके गुण भी पता होंगे तुलसी आयुर्वेद के नजर से एक औषधीय गुणों वाला पौधा है इसे संजीवनी भी कहा जाता है बैज्ञानिक द्रष्टिकोण से तुलसी के पत्ते अनेक रोगों को ठीक करते हैं धार्मिक ग्रंथों में भी तुलसी की अपार महिमा का गुणगान हुआ है।

लेकिन शायद आप ये नही जानते की तुलसी के पौधे के पास क्या रखना चाहिए आज हम आपको ऐसी 3 चीजो के बारे में बताएँगे जो तुलसी के पौधे के आसपास रखी हुई है तो आपकी परेशानी का सबब बन सकती है।

Also Read – 

मंगलवार के दिन करोगे ये काम हो जायेगा प्यार मजबूत आपका

गुरूवार के दिन करे ये तीन काम

जैसा की तुलसी तुलसी के पौधे के पास कपड़े सुखाने पर सकारात्मक उर्जा की हानि होती है ऐसे में तुलसी माता आपके घर से जा सकती हैं जिससे कंगाली के साथ तनाव बढ़ सकता है।

तुलसी के पौधे की सफाई बहुत जरुरी है और उसके आस पास भी सफाई रखनी चाहिए अगर आप तुलसी के पौधे को किसी नाली के किनारे पर लगाते हैं तो ये बहुत ही गलत है और पौधे की सफाई नही करते इससे तुलसी का पौधा सूख सकता है जिससे धन की हानि हो सकती है इससे इस पौधे को पवित्र स्थान पर रखें और रोजाना सफाई करते रहे।

तुलसी के पौधे के पास कभी भी गणेश जी को न रखा जाये अगर ऐसा किया जाता है तो घर में कलह या फिर कोई दुर्घटना हो सकती है ध्यान रहे गणेश जी की मूर्ति को तुलसी के साथ नही रखना चाहिए।

आप इन उपाय को करके देखे आपको जरूर फल मिलेगा आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताएं।