क्या आप भी पीते है नारियल पानी तो जरूर पढ़ें ये खबर

नारियल तो सभी खा लेते है लेकिन नारियल पानी हर कोई नही पीता है अगर आप गर्मियों में नारियल का पानी पीते है तो वो बहुत गुणकारी होता है सिर्फ गुणकारी ही नहीं बल्कि हमारे स्वास्थ के लिए बहुत गुण छुपे होते है।

नारियल पानी में विटामिन, मिनरल, इलेक्ट्रोलाइट्स, एंजाइमस्, एमिनो एसिड और साइटोकाइन भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं और नारियल का पानी महिलाओं के स्‍वास्‍थ्‍य के लिये बहुत ही अच्‍छा माना जाता है यदि पेशाब में जलन हो रही हो, डी हाड्रेशन हो गया हो, त्‍वचा में निखार हो तो नारियल पानी पीना बहुत जरुरी है।

नारियल पानी पीना हमारे स्वास्थ के लिए बहुत अच्छा होता है क्योकि नारियल पानी पिने से कोई बीमारी होने की भावना नहीं हो जाती इसलिए नारियल पानी बहुत अच्छा होता है नारियल के पेड़ कई प्रकार के होते हैं।

और इनको इनकी लंबाई के हिसाब से श्रेणियों में बांटा जाता है इस प्रकार इन अलग-अलग तरह के पेड़ो में लगने वालें फलो में भी कुछ अंतर होता है जिन नारियल के पेड़ों की ऊंचाई 50 से लेकर 100 फीट के बीच में होती हैं।

उन्हें लंबे प्रकार के पेड़ों की श्रेणी में रखा जाता है वहीं जिन पेड़ों की ऊंचाई 30 से 60 फीट के बीच में होती हैं,और पेड़ पर लगने वाले नारियल भी दो प्रकार के होते हैं जिनमें से एक प्रकार के नारियल में अधिक पानी पाया जाता है और दूसरे प्रकार के नारियल में पानी के मुकाबले मलाई ज्यादा पाई जाती है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *