क्या आप भी परेशान है सफ़ेद पानी से तो करे ये इलाज और छुटकारा पाये

महिलाओं को अक्सर इस बीमारी का सामना करना पड़ता है स्त्रियों के निजी अंग से सफेद पानी का आना एक आम समस्या है, इसमें महिलाओं के निजी अंग से पानी जैसा स्त्राव होता है, वास्तव में यह कोई रोग नहीं है, लेकिन यह स्त्रियों के लिए बड़ी परेशानी का सबब बन जाता है, इसके कारण चिड़चिड़ापन, पैर-हाथ में दर्द इत्यादि का सामना करना पड़ता है, साथ ही शारीरिक रूप से कमजोरी भी आ जाती है, तो आइए हम जानते हैं कि घरेलू उपायों द्वारा इस समस्या को खत्म किया जा सकता है।

इन्हें जरूर पढ़ें – 

बालो की रूसी को ख़त्म करे

बालों में लगाये ये तेल होते है बहुत फायदे

●  सुबह-शाम 2 चम्मच प्याज का रस और उतनी हीं मात्रा में शहद मिलाकर पिएँ।

 ● जीराभूनकर चीनी के साथ खाने से फायदा  होगा।

● आंवले का रस और शहद लगातार 1 महीने तक सेवन करें, इससे श्वेत प्रदर ठीक हो जायेगा।

● हर दिन केला खाएँ, इसके बाद दूध में शहद डालकर पिएँ, इसके आपकी सेहत भी अच्छी होगी और श्राव के कारण होने वाली कमजोरी भी दूर होगी, कम-से-कम तीन महीने तक यह उपाय करें, दूध के ठंडा हो जाने के बाद उसमें शहद डालें।

● 1 केला लें, उसे बीच से काट लें. उसमें 1 ग्राम फिटकरी भर दें, इसे दिन या रात में एक बार खाएँ, लेकिन ध्यान रखें कि अगर दिन में खाना शुरू किया तो, दिन में हीं खाएँ, और अगर रात में खाना शुरू किया हो, तो रात में हीं खाएँ।

● अपने निजी अंग की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें।

● एक बड़ा चम्मच तुलसी का रस लें, और उतनी हीं मात्रा में शहद लें, फिर इसे खा लें, इससे आपको आराम मिलेगा।

● 25-30 अनार के हरे पत्ते लें, और इसे 10-12 काली मिर्च के साथ पीस लें, इसमें आधा ग्लास पानी डालें, फिर छानकर पी लीजिए, ऐसा सुबह-शाम करें।

● 1 चम्मच आंवला चूर्ण लें और 2-3 चम्मच शहद लें, और इन्हें आपस में मिलाकर खाएँ, ऐसा एक महीने तक करें।

● 3 ग्राम शतावरी या सफेद मूसली लें, फिर इसमें 3 ग्राम मिस्री मिलाकर, गर्म दूध के साथ इसका सेवन करें।

आप लगातार अगर हमारे द्वारा बताये गया इलाज करते है तो देखना आपको जल्द ही इसका रिजल्ट मिलेगा और आप इस बीमारी से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकोगें।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये अगर जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion