क्या आप भी लेते है छोटी छोटी बातों की टेशन तो ध्यान रखिए ये बातें

0

हेल्लो दोस्तों हर इंसान की ज़िन्दगी में कुछ न कुछ टेंशन जरूर होती है चाहे बड़ी हो या छोटी अक्सर कुछ लोग ऐसे होते हैं जो हर बात को लेकर तुरन्त तनाव में आ जाते हैं और परिणाम ये होता है कि उन्हें बाद में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ जाता है टेंशन एक ऐसी चीज है जो इंसान को कभी चैन से जीने नही देती और हर समय इंसान के दिमाग मे घूमती रहती है, परिणाम ये होता है कि वह व्यक्ति बीमार पड़ जाता है या कई बार तो कमजोर दिल वालों को हार्ट अटैक भी आ जाता है इसलिए यदि टेंशन फ्री रहना चाहते हैं।

● यदि आप ज्यादा टेंशन लेते हैं तो सबसे पहले आपको इस बात पर ध्यान देना होगा कि आपको किस बात से ज्यादा टेंशन हो रहा है यदि आप उस बात को ही इग्नोर कर देंगे तो फिर टेंशन भी आसानी से खत्म हो जाएगा और यदि आप सोचते रहेंगे तो आपको काफी परेशानी हो जाएगी।

Also Read – 

मोबाइल फ़ोन पर पानी गिरने के बाद कैसे ठीक करे

खोया हुआ फ़ोन मिलेगा वापिस करे ये

● कुछ बुरे दोस्त भी होते हैं जो हर जगह आपकी खिल्ली उड़ाते हुए नजर आते हैं, यदि ऐसे दोस्त आपके भी हैं तो सबसे पहले ऐसे दोस्तों को त्याग दें और जितना हो सके उनसे दूरी बना कर रखें ऐसे लोगों को किसी भी बात का कोई फर्क नही पड़ता इसलिए इनसे दूरी बना कर रखने में ही भलाई है।

● किसी भी बात को लेकर ज्यादा सोचें नही ज्यादा सोचने वाले व्यक्ति हमेशा टेंशन में ही रहते हैं और उनकी तबियत भी काफी खराब हो जाती है। इसलिए कम सोचें स्वस्थ रहें जो इंसान स्वस्थ नही उसका जीवन एक मृत के समान ही है।

अगर आप इन बातो को ध्यान में रखते हैं तो यकीनन आप तनाव मुक्त हो सकते हैं इसलिए जितना हो सके उतना टेंशन से दूर रहें और ज्यादा सोच विचार बिल्कुल भी न करें।

आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताएं।