आपको इन जगह पर रोमांटिक कपल जरूर घूमने जाये

0

आपको इन जगह पर रोमांटिक कपल जरूर घूमने जाये

हैल्लो दोस्तों वैसे तो हमारे भारत में ऐसी बहुत सी जगह है जहाँ पर घूमने जा सकते है लेकिन कुछ जगह ऐसी है जो घूमने के मामले में कुछ अधिक ही खूबसूरत है जहाँ पर जो एक बार चला जाये तो सोच में पड़ जाये की वापस जाये न जाये हमने कुछ ऐसी ही खूबसूरत जगह के नाम बताएं है।

कुछ खास जगह घूमने की

1.गुलमर्ग कश्मीर

यह Hill एरिया कश्मीर में उपस्थित है लोग गर्मियों में यहां की प्रकृति का आनंद उठाने आते हैं यह जगह अपने प्राकृतिक संपदाओं के लिए भी मशहूर है  गर्मी या सर्दी दोनों ही मौसम में यहां जाने काअलग ही आनंद है यहां पर आप केवल राइट स्क्रीन और घुड़सवारी का भी आनंद ले सकते हैं ।

2. वाराणसी

वाराणसी उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश वाराणसी दुनिया का सबसे पुराना शहर भी कहते हैं यह शहर हिंदू और बौद्ध धर्म के लोगों के लिए अधिक महत्वपूर्ण है वाराणसी हिंदुओं के धार्मिक स्थलों में से एक है  अगर आप इस शहर में कभी नहीं गए तो यहां जाकर आपको अत्यंत आनंद एवं शांति की अनुभूति होगी।

3. सवाई माधोपुर राजस्थान

सवाई माधोपुर राजस्थान में स्थित है राजस्थान में घूमने के लिए प्रसिद्ध जगहों में से एक है सवाई माधोपुर का निर्माण जयपुर के राजा सवाई माधव सिंह प्रथम के नाम से किया गया था यहां पर घूमने के लिए कई प्रसिद्ध मंदिर नेशनल पार्क है यहां पर आप शेर को आसानी से देख सकते हैं  यहां पर आने के बाद यह जगह आपके लिए हमेशा यादगार बन जाएगी।

4. खुजराहो मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश के छतरपुर क्षेत्र में स्थित खुजराहो का मंदिर भी टूरिस्ट के आकर्षण पर एक महत्वपूर्ण केंद्र है यहां पर स्थापित मूर्तियां एवं कलाकृति अविस्मरणीय है इस मंदिर का निर्माण 1950 से 1000ईसापूर्व के बीच चंदेल वंश के राजाओं ने करवाया था यहां पर आपको भारत मेंस्थापितकला एवं भौतिक स्थान देखने को मिलेगी।

5. पांडिचेरी तमिलनाड

तमिलनाडु में स्थित पॉन्डिचेरी भारत की फ्रिंज शहर के नाम से जाना जाता है इस जगह में आपको ब्रिटिश जमाने के स्टैचू और इमारत नजर आएंगे जो उस काल के लोगों की उपस्थिति को आज भी दर्शाता है  किस शहर में आपको नए और पुराने चीजों का संगम देखने को मिलेगा ।

6. अल्मोड़ा उत्तराखंड

कुछ खास जगह घूमने की

उत्तराखंड के पहाड़ों के बीच अल्मोड़ा घूमने के लिए एक सुंदर जगह है अल्मोड़ा एक आकर्षक और खूबसूरत पर्यटक स्थल है ऐसी खूबसूरत नजारे सिर्फ आपको अल्मोड़ा में ही नजर आएंगी ।

7. माथेरान महाराष्ट्र

यह एक छोटा सा Hill स्टेशन है. कमाल की बात यह है कि यह जगह मुंबई से सिर्फ 100 किलोमीटर दूर है आप इस जगह की हसीन और खूबसूरत वादियों की मजा उठा सकते हैं इस जगह की खास बात यह है कि आप कोई भी वाहन अंदर नहीं ले जा सकते हैं ।

8. दार्जिलिंग

दार्जिलिंग एक बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन है  दार्जिलिंग टॉय ट्रेन और हिल स्टेशन के लिए मशहूर है दार्जिलिंग हसीन वादियों और बड़े-बड़े पहाड़ों से घिरे हुए हैं दार्जिलिंग में जाकर आप हसीन वादियों की मजा उठा सकते हैं।

9. मावलिनोंग ग्राम, मेघालय

मेघालय में स्थित एक खूबसूरत गांव है मेघालय गांव. इस गांव ने एशिया के अंदर अभी तक सबसे साफ गांव होने की खिताब जीत चुका है इस गांव की हर रास्ते और हर गली आपको साफ नजर आएंगे इस गांव की खूबसूरती आपकी दिल को छू जाएगी ।

आप एक बार जरूर जाये घूमने और कैसी है जगह हमें जरूर बताए।

Loading...