कितनी भी काली क्यों न हो जाये चाय छन्नी हो जायेगी बिलकुल साफ़

हेल्लो दोस्तों चाय किस घर में नहीं नही बनती
सुबह-सुबह हर किसी को गरमा-गरम चाय पीने के लिए चाहिए होती हैं लेकिन चाय को जिस छन्नी से छाना जाता हैं वो चाय की छन्नी कुछ दिनों बाद बहुत गंदी हो जाती हैं जो देखने में बहुत खराब लगती हैं| दरअसल गंदी चाय की छन्नी को साफ करने में बहुत ज्यादा मेहनत लगता हैं।

लेकिन आज हम आपको चाय की छन्नी साफ करने के ऐसे तरीके के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिससे आपकी चाय की छन्नी कुछ मिनटो में साफ हो जाएगी और एकदम नई नजर आयेगी आज हम आपको तीन तरह से चाय की छन्नी साफ करने के तरीके बताने वाले हैं।

Also Read – 

आप भी देखे अपनी पसंद की साड़ी के लेटेस्ट डिज़ाइन

साड़ी पहनते समय किन बातों का ध्यान रखे

● चाय के प्लास्टिक छन्नी को साफ करने के लिए कोई भी नहाने के साबुन को अपने छन्नी पर लगा कर 15 मिनट के लिए रख दे अब टूथब्रश की सहायता से इसे रगड़-रगड़ कर साफ कर लीजिये।

● अब स्टील की छन्नी को साफ करने के लिए सबसे पहले गैस को ऑन करके इस छन्नी को बर्न कर लीजिये ऐसा करने से स्टील की छन्नी पर जमी गंदगी जल जाएगी अब छन्नी को पूरी तरह से साफ करने के लिए किसी पुरानी टूथब्रश में कोई डिश वॉश लगा करके छन्नी को अच्छे से साफ कर लीजिये ऐसे साफ करने सा कुछ मिनटो में ही आपकी चाय की छन्नी साफ हो जाएगी।

● तीसरे तरीके से से स्टील के चाय की छन्नी साफ करने के लिए सबसे पहले सफ़ेद विनिगर में बेकिंग सोडा डालकर मिला लीजिये अब इस मिश्रण में चाय की छन्नी को चार से पाँच घंटे के लिए डुबो कर रख दीजिये| अब पुराने टूथ ब्रश की सहायता से इसे साफ कर लीजिये अब इसे और अच्छे से साफ करने के लिए टूथ ब्रश में डिश वॉश लगाकर अच्छे से साफ कर लीजिये।

दोस्तों आप ऐसे जरूर करे देखना कैसे आपकी चाय
छन्नी बिल्कुल साफ हो जाती है आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताये ऐसी ही और जानकारी के लिए हमे फॉलो करे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *