lifestyle

Kisi Ko Impress Kaise Kare – किसी को इम्प्रेस कैसे करें

Kisi Ko Impress Kaise Kare आज मैं आपको इसके बारे में थोड़ी सी जानकारी देने जा रही हूं। दोस्तों कुछ भी कहो जो इम्प्रेस करने की इच्छा होती है ना वह हर किसी में होती है अपने अपने लेवल की होती हैं आप अगर लड़के हो किसी लड़की से पहली बार आपको मिलना या आप लड़की हो किसी लड़के से मिलना आपको या आपको किसी एंप्लॉय से मिलना है वजह चाहे कुछ भी हो इंसानों की जिंदगी में कभी ना कभी किसी से मुलाकात होनी है। चाहे आपकी प्लांट मीटिंग हो या अचानक से हो कोई आ गई आपके सामने तो भाई उस पर अपने जलवे कैसे बिखेरे हैं उसी पर यह पोस्ट मैंने लिखी है। kisi ko impress kaise kare

Kisi ko Impress kaise kare 

दोस्तो बहुत बार हम कुछ गलती कर देते है जैसे ओवर कॉन्फिडेंस या फिर लो कॉन्फिडेंस में जब आप में ओवर कॉन्फिडेंस होता है तो सामने वाले इंसान को लगता है कि यार ये तो कुछ ज्यादा ही फेंकू है और जब आपका लो कॉन्फिडेंस होता है तो सामने वाले इंसान को लगता है कि यह मेरे बराबर का भी नहीं है। सबसे बड़ी गलती क्या करते हो आप आपको जो फोकस होता है वह होता है  इम्प्रेस करने पर इससे क्या होता है। आपकी जो नेचुरलटी वह आपकी कहीं गुम हो जाती है।

IMC me paisa kaise kamaye

Kisi Ko Impress Kaise Kare

Kisi Ko Impress Kaise Kare

अपने चेहरे पर स्माइल रखो 

आप आज तक जिंदगी में जितने भी इंसानों से मिले हो जितने भी लोगों को जानते हो क्या उनमें से कोई एक ऐसा इंसान है जिसकी मुस्कुराहट अच्छी नहीं लगती। या जिस को मानते हो कि यार वह तो ज्यादा कोई खास दिखता नहीं उसका लुक अच्छा नहीं है लेकिन जब वह मुस्कुराता है तो वह पहले से बैटर लगता कि नहीं लगता यह जो मुस्कुराहट है ना वह ऊपर वाले ने सबको खूबसूरत दे रखी है आप कभी यह मत सोचो कि मैं अच्छा नहीं लगता कोई ऐसा इंसान नहीं है पृथ्वी पर जो हंसता हुआ मुस्कुराता हुआ अच्छा नहीं लगता हमारी मुस्कुराहट हमारी जो  स्माइल है वह हमें खुद को अजीब लगती शीशे में देख ले कोई और देखता है तो उसको अच्छा लगता है। इसलिए आप जब भी मिले तो सामने वाले इंसान से मुस्कुरा कर मिले।

कम्यूनिकेशन स्किल

Kisi ko impress kaise kare उसमे आपकी कम्युनिकेशन स्किल बहुत मायने रखता है आपकी पर्सनैलिटी को इम्प्रूव करने में कम्यूनिकेशन स्किल बहोत बड़ी भूमिका निभाता है तो इसे धीरे धीरे इम्प्रूव ज़रूर करे यह धीरे धीरे ही इम्प्रूव होगी क्योकि हम किसी भी आदत को जल्दी से नही छोड़ सकते।

हमेशा पहले सुने फिर बोले

किसी से बात करते समय सामने वाला के बातो को ध्यान से सुनना जरूरी है। इससे वो समझेगा की आप उनके बातों को गंभीरता से ले रहे है। उनके बातों को पूरी तरह से सुन ले फिर अपना बात रखे। इससे आपको बातचीत में भी आसान लगेगा। इससे आपको जवाब देते भी बनेगा।

दूसरे की इज्ज़त करें

Kisi ko impress kaise kare अगर कोई आप से ऊपर है तो उसने मेहनत करी होगी भाई आपसे ज्यादा अगर कोई आपसे नीचे है तो उसकी कोई मजबूरी होगी कोई सिचुएशन होगी कोई और तरह का रीज़न होगा जब तक आप दूसरों इज्जत नही दोगे तो आपको भी इज्जत नही मिलेगी ऐसा बहुत बार सुना है हमने की जैसा आप करते है वैसा ही आपको वापिस भी मिलता है। जब भी आप से बात कर रहे हो तो उसकी जो बाउंड्री है उसकी जो एक प्राइवेसी है उसकी एक जरूर लिमिटेशंस रखें ज्यादा टची होने की जरूरत नहीं है आपको एक लिमिट जरूर होती है । तो आप उन बातों का जरूर ध्यान रखें।

तारीफ कैसे करें

दोस्तों बहुत अहम हिस्सा होता है kisi ko impress kaise kare में तारीफ इंसान की तारीफ अगर हम करते है तो उससे पता चलता है कि हम आखिर इस तारीफ के हकदार है तो दोस्तों बात करते हुए उनकी तारीफ जरूर करें जिससे वो आपको अच्छे से समझ सके कि तारीफ अगर इंसान कर रहा है तो मायने में उसके लिए मैं क्या अहिमयत रखती हूं।लेकिन बहुत बार ऐसा होता है हम तारीफ भी कुछ ज़्यादा ही कर देते है जिससे सामने वाले इंसान को पता चल जाता है कि हम उसकी झूठी तारीफ कर रहे है।इसलिए तारीफ जरूर करें लेकिन लिमिट में।

इंटरेस्टिंग इंसान बनो

Kisi ko impress kaise kare हर इंसान को ऐसे लोग बहुत पसंद होते हैं जिनके पास बात करने के अलग-अलग टॉपिक होते हैं सेंस ऑफ ह्यूमर होता है आप ज्यादातर उन चीजों के बारे में बात करो जो सामने वाले को पसंद है जो उसकी हॉबी है या जिस भी चीज को वह सबसे ज़्यादा पसंद करता है हम जब भी अपनी पसंद की चीजों पर बोलना शुरू करते हैं तो बस बोलते रहते हैं और जब भी ऐसा होगा तो आपको सामने वाले को सुनने का, उसके साथ वक्त बिताने का और भी मौका मिलेगा अपने आपको ऐसा बनाओ कि आपके साथ रहने वाला इंसान अपने आप को बहुत सेफ और रिलैक्स महसूस करें मतलब यार हमारा दिन-रात नेगेटिविटी से तो सामना होता रहता है पर पॉजिटिविटी ढूँढनी पड़ती है इसलिए जब भी वह आपके साथ हो तो उसे यह लगे कि इस दुनिया में सिर्फ़ बुरे इंसान नहीं है आप उनकी बातों को दिल से सुनिए उसका अच्छे वे में रिप्लाई दीजिए ऐसा करने से सामने वाला आपको वह चीजें भी बता देगा जो उसने आज तक किसी को नहीं बताई है।

जरूरी बातें

Kisi ko impress kaise kare किसी को भी इंप्रेस करने के लिए उसको वक्त देना उसको किसी चीज की ज़रूरत है तो उसमें हेल्प करना उसको स्पेशल फील करवाना उसको यह यकीन दिलवाना कि वह आपके लिए कितना इंपोर्टेंट है यह सब बातें बहुत ज़रूरी है पर यह बात भी हमेशा याद रखना कि आप में इंटरेस्ट लेने वाला हमेशा आपसे आंखें मिला कर स्माइल कर के बात करेगा और कभी-कभी खुद भी आपको याद करेगा आपसे बात करने में एफर्ट्स लगाएगा बस कभी भी किसी के आगे झुकना मत कभी भी किसी को ज़्यादा फोर्स मत करना आप अगर यह 5 चीजें करते हैं तो आपके चाहने वालों की संख्या खुद ही बढ़ने लगेगी। और आपसे हर इंसान impress होने लगेगा।

मुझे उम्मीद है कि kisi ko Impress kaise kare के बारे में सब कुछ पता हो गया होगा यदि हमारा पोस्ट अच्छा लगा तो लोगो के साथ शेयर करना न भूले ऐसे पोस्ट हर रोज पढ़ने के लिए हमारा ब्लॉग को subscribe करना न भूले धन्यवाद।

Join The Discussion