किस राशि के लोग किस वजह से तरक्की नही कर पाते है

0

हेल्लो दोस्तों ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमारे नाम के पहले अक्षर से हमारे जीवन पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है, क्योंकि हमारे जीवन के पहले अक्षर से ही हमारी राशि के बारे में और व्यक्ति की तरक्की किस कारण से नहीं हो रही है, तो व्यक्ति अपनी राशि के अनुसार अपने स्वभाव और व्यवहार में परिवर्तन ला कर अपनी तरक्की कर सकता है तो चलिए आपके पहले नाम के अक्षर के बारे में बता रहे हैं।

मीन राशि

इस राशि के लोग किसी भी काम को अपने स्वयं के मन के अनुसार करना ज्यादा पसंद करते हैं जिसके कारण होने वाली तरक्की नहीं मिल पाती है इनकी कमजोर इरादे हमेशा ही नेम मुश्किल में डाल कर परेशानी खड़ा कर देते हैं इस राशि के लोगों को अपने खर्चे पर भी नियंत्रण रखना चाहिए आप को कमजोर इरादे हमेशा आपकी मुश्किल बढ़ाते हैं।

Also Read – 

क्या आप भी लेते है छोटी छोटी बातों की टेशन

बेशर्म बने इन काम के लिए वर्ना पीछे ही रह जायोगें दुनिया वालो से

किस दिशा में सिर करके सोना चाहिए

कुंभ राशि

इस राशि के लोग अपने आलसीपन के कारण बहुत बार तरक्की नहीं कर पाते हैं इस राशि के लोग भी अपने हिसाब से काम करना पसंद करते हैं जिसके कारण इन्हें कार्य क्षेत्र में अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ता है ऐसे व्यक्ति जल्द ही किसी को अपनी राय देना भी पसंद नहीं करते जिसके कारण उनकी पर्सनैलिटी भी खराब हो जाती है।

मकर राशि

इस राशि के लोगों को कम बोलने की आदत होती है। जिसके कारण यह लोग नौकरी में अपना मनचाही प्रमोशन नहीं ले पाते हैं ऐसे लोग प्यार का ज्यादा दिखावा करते हैं जिसके कारण इन्हें हर बार मुंह के बल गिरना ही पड़ता है इस राशि के लोग अपने साथी स्वभाव के कारण नौकरी के क्षेत्र में कभी भी करके नहीं मिल पाती है।

धनु राशि

इस राशि के लोग अपने कार्य क्षेत्र में बिना मांगे ही दूसरों की सहायता और सलाह देते रहते हैं जिसके कारण उन्हें नौकरी में प्रमोशन नहीं मिल पाता है किसी का भी अपमान करने से इनको बचना चाहिए। इस राशि के लोगों को जरूरत से ज्यादा बिना सोचे समझे बोलने के कारण उन्नति में बाधा खुद बन जाते हैं।

कन्या राशि

इस राशि के लोगों को हमेशा दूसरों में कमी ढूंढने में बड़ा मजा आता है जिसके कारण इन्हें खुद ही परेशानियों का सामना करना पड़ता है दूसरों की चुगली करने से इन लोगों को हमेशा बचना चाहिए इस राशि के लोगों को गुस्सा और शक करने का स्वभाव सर्वाधिक होने के कारण नौकरी में इनको प्रमोशन नहीं मिल पाता है।

कर्क राशि

इस राशि के लोग बहुत स्वभाव के होने के कारण इन्हें नौकरी के क्षेत्र में प्रमोशन नहीं मिल पाती है इस राशि के लोग बहुत जिद्दी स्वभाव के होते हैं और छोटी-छोटी बातों को दिल से लगा लेते हैं।

मिथुन राशि

इस राशि के लोगों में एकाग्रता की कमी होती है एक साथ दो काम करने की यह हमेशा कोशिश करते रहते हैं जिसके कारण इन्हें हमेशा नुकसान का सामना करना पड़ता है।

Also Read – 

सोने की सही दिशा क्या है

कौन सी चीज़े दान नहीं करनी चाहिए

क्या आप भी खाते है पनीर की सब्जी

वृष राशि

इस राशि के लोगों को सभी काम टालने की आदत होती है जिसके गाने में अपने कार्य क्षेत्र में काफी नुकसान का सामना करना पड़ता है इस राशि के लोग हमेशा आलसी होते हैं उनका मूड हमेशा बदलता रहता है।

मेष राशि

इस राशि के लोग जल्दबाजी में फैसला करने में इनके बिजनेस में एक बड़ा नुकसान का सामना करना पड़ता है जिससे इन को बात बात पर गुस्सा आता है जिसके कारण यह तरक्की नहीं कर पाते हैं।

आप आज जान गए होंगे की कैसे आपकी तरक्की पर प्रभाव पड़ता है।

आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताएं हमे लाइक और फॉलो करे।