किन राशि के लोगों के लिए शुभ होता है पुखराज

हर रत्न का अपना कुछ महत्व है हर रत्न हर राशि के लिए शुभ हो जरुरी नहीं है ज्योतिष में पुखराज को सबसे बड़ा रत्न बताया गया है पुखराज गुरु का रत्न है गुरु ग्रह किसी भी इंसान की किस्मत बदल सकते है इंसान को जीवन में पैसा और सम्मान कितना मिलेगा वो कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति पर निर्भर करता है पुखराज पहनने से कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति अच्छी हो जाती है और आपको कभी पैसों की कमी नहीं होती।

इन्हें भी जरूर पढें – 

21 जनवरी को खुलेगी इन राशि की किस्मत आपकी भी हो सकती है

इस राशि की लड़की पर आप कर सकते है आँखे बंद करके भरोसा

मेष राशि

मेष राशि का स्‍वामी मंगल होता है मंगल और गुरु ग्रह के बीच अच्‍छे संबंध होते है इसी लिए इस राशि वाले पुखराज को पहन सकते है इस रत्न को पहनने से आपके जीवन में सुख और समृद्धि आती है।

वृषभ राशि

इस राशि का स्‍वामी ग्रह शुक्र है शुक्र और गुरु मित्र ग्रह है अगर आपकी कुंडली में गुरु दूसरे और चौथे स्थान में है तो पुखराज आपको विशेष लाभ देगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि का स्‍वामी बुध है इन लोगों के लिए पुखराज पहनना शुभ होता है पुखराज आपकी किस्मत पूरी तरह से बदल सकता है।

सिंह राशि

सिंह राशि का स्‍वामी ग्रह सूर्य है सूर्य और गुरु के बीच सकारात्मक संबंध है पुखराज पहनने से आपको कभी धन की कमी नहीं होगी।

इन सभी राशि के लोग पुखराज रत्न पहन सकते है और इससे उनको फायदा जरूर होगा आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये जानकारी अच्छी लगी तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion