कभी भी इन चीजों का दान नही करना चाहिए

हम आपको बहुत ही खास जानकारी देने जा रहे है।
लक्ष्मी हिन्दू धर्म की एक प्रमुख देवी हैं। वो भगवान विष्णु की पत्नी हैं और धन, सम्पदा, शान्ति और समृद्धि की देवी मानी जाती हैं। दीपावली के त्योहार में उनकी गणेश सहित पूजा की जाती है। गायत्री की कृपा से मिलने वाले वरदानों में एक लक्ष्मी भी है। जिस पर यह अनुग्रह उतरता है, वह दरिद्र, दुर्बल, कृपण, असंतुष्ट एवं पिछड़ेपन से ग्रसित नहीं रहता। स्वच्छता एवं सुव्यवस्था के स्वभाव को भी ‘श्री’ कहा गया है। यह सद्गुण जहाँ होंगे, वहाँ दरिद्रता, कुरुपता टिक नहीं सकेगी।

इस दुनिया में ना जाने कितने लोग बिना कुछ सोचे चीजें दान में दे देते हैं। लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वह कौन सी तीन चीजें हैं।

 हमें कभी भी दान में नहीं देनी चाहिए, वरना बर्बाद होने के आसार बन जाते हैं।

यह 2 चीजें कभी दान ना करें

पुराने और फटे कपड़े

कई लोग धर्म समझकर पुराने और फटे कपड़े दान में दे देते हैं। लेकिन हमें ऐसा नहीं करना चाहिए। फटे कपड़े देने से घर में लक्ष्मी जी का प्रकोप खत्म हो जाता है। आप चाहे नए कपड़े दे सकते हैं, लेकिन पुराने और फटे कपड़े कभी ना दे।

फूल झाड़ू

आप सभी के घर पर फूल झाड़ू जरूर होगी।हम आपको बता दें पंडितों के अनुसार हमें कभी भी फूल झाड़ू दान में नहीं देनी चाहिए। इससे घर की सुख शांति दूर होती है। अगर आप दान में देंगे तो घर में लड़ाई झगड़ा होने के आसार है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें और कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Join The Discussion