कौन सा रत्न किस राशि वालो को पहनने चाहिए

0

हेल्लो दोस्तों हम आपको आज ये बताने वाले है कि कौन सी राशि वाले को कौन सा रत्न पहनना चाहिए।

मेष राशि-

ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से मेष अग्नि तत्व की राशि है एवं इसका भाग्य रत्न डायमंड है मेष राशि के लोगों के नकारात्मक और सकारात्मक स्वभाव पर यह रत्न अपना प्रभाव डालती है।

वृष राशि-

इस राशि का स्वामी शुक्र ग्रह है इसका भाग्य रत्न पन्ना है इस राशि के जातक अगर पन्ने को धारण करते हैं तो उसका शुभ प्रभाव इनके ऊपर पड़ता है वृष पृथ्वी तत्व की राशि है एवं इस राशि का रत्न होने के कारण यह इन्हें संतुलन प्रदान करता है।

Also Read – 

राधा कृष्ण को तरह करते है प्यार ये राशि वाले लोग

सबसे ज़्यादा करते है ये राशि के लोग प्रेम विवाह

ये अक्षर वाले होते है लड़कियों की पहली पसंद

मिथुन राशि-

यह राशि द्विस्वभाव राशि हैं इस राशि का स्वामी बुध ग्रह है और इसका भाग्य रत्न मोती है इस राशि के जातकों को मोती धारण करने से आर्थिक स्थिति और उनके संबंधों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

कर्क राशि-

इस राशि का स्वामी ग्रह बुद्ध है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माणिक्य रत्न कर्क राशि वालों के स्वभाव, संबंध और आर्थिक मामलों पर प्रभाव डालता है इस रत्न को पहनने से इस राशि वालों को सफलता प्राप्त होती है।

सिंह राशि-

इस राशि के लोग बहुत ही ज्यादा तेजस्वी होते हैं इस राशि का स्वामी ग्रह सूर्य है जो सफलता का कारक है एवं यह अग्नि तत्व की राशि है इस राशि का भाग्य रत्न पेरीडॉट है यह रत्न इन राशि वाले लोगों के संबंधों पर शुभ प्रभाव डालता है।

कन्या राशि-

इस राशि का भाग्य रत्न नीलम है चमकीले नीले रंग का रत्न देखने में काफी शानदार होता है ग्रहों की स्थिति के अनुसार अपना सकारात्मक और नकारात्मक असर दिखाता है कन्या राशि वाले लोगों के जीवन को एक नई दशा और दिशा प्रदान करने में यह रत्न अहम भूमिका निभाता है।

तुला राशि-

इस राशि के लोग तुलनात्मक स्वभाव के होते हैं इस राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है यह वायु तत्व की राशि है इस राशि का भाग्य रत्न ओपल है इस रत्न में जातकों को उनके अनुकूल करने की शक्ति होती है इस रत्न को धारण करने से तुला राशि वाले लोगों को बहुत ज्यादा फायदा पहुंचता है।

वृश्चिक राशि-

इस राशि के लोग आकर्षक और रहस्यमयी स्वभाव के होते हैं यह जल तत्व की राशि है इसलिए उनका स्वभाव बहुत ही ज्यादा शांत होता है इस राशि का भाग्य रत्न टोपाज है यह बहुत ही आकर्षक पर्सनालिटी के लोग होते हैं एवं मेहनत करने से कभी भी पीछे नहीं हटते हैं इस राशि के लोग स्वभाव से बहुत ही ज्यादा इमोशनल होते हैं टोपाज इनकी इसी कमी को नियंत्रित करता है।

धनु राशि-

अग्नि तत्व की राशि धनु का भाग्य रत्न फिरोजा है इस रत्न के अंदर अनेक चिकित्सीय गुण मौजूद होते हैं जो इस राशि वाले लोगों की सेहत का अच्छे से ख्याल रखते हैं इस राशि के जिन व्यक्तियों की तबीयत हमेशा खराब रहती है उन्हें यह रत्न धारण करना चाहिए इससे उन्हें बहुत ही ज्यादा फायदा मिलेगा।

मकर राशि-

इस राशि का भाग्य रत्न गारनेट है जिसे रक्तमणि भी कहा जाता है क्रिस्टल प्रकृति के इस रत्न में बहुत सारे गुण समाहित हैं यह रत्न इस राशि के लोगों पर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही प्रभाव डाल सकता है।

आपको हमने आज रत्न के बारे में बताया था अब आप जान गए होंगे की कैसे रत्न किस व्यक्ति को पहनने चाहिए आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताएं ऐसी ही और जानकारी के लिए हमे फॉलो करे।