करवाचौथ पर भूल से भी न करे ये गलतियां

0

हेल्लो दोस्तों सभी शादी शुदा महिला करवाचौथ का व्रत क्यों रखती है लेकिन करवाचौथ का व्रत क्यों रखा जाता है सभी सुहागन स्त्रियाँ अपने पति की लंबी आयु के लिए यह व्रत रखती हैं और पूरे दिन भूखे रहती हैं शाम के समय जब यह व्रत तोड़ने का समय आता है तो उस शुभ समय मे सुहागन स्त्रियाँ चलनी में चाँद को देखते हुए अपने पति के चेहरे को भी देखती हैं और फिर अपना व्रत तोड़ती हैं बहुत सी महिलाएं अनजाने में ही करवाचौथ के दिन भी कुछ ऐसी गलतियाँ कर बैठती हैं जो कि उनके इस व्रत के लाभ को समाप्त कर देता है आइये जानते हैं वे कौन सी गलतियाँ हैं जिसे भूलकर भी आज के दिन नही करना चाहिए।

• हिन्दू धर्म मे लाल रंग को शुभ माना जाता है इसलिए करवाचौथ के दिन सुहागन स्त्रियों को लाल रंग का ही लहंगा या फिर साड़ी पहननी चाहिए।

Also Read – 

ये वस्तु किसी को नहीं देनी चाहिए उपहार में

ऐसे होंठ वाली महिला में होती है गजब की अदा

• यदि आप करवाचौथ के व्रत का पूर्ण फल प्राप्त करना चाहती हैं तो भूलकर भी नीले, भूरे या फिर काले रंग का कपड़ा न पहनें इससे अपशकुन होने का भी खतरा रहता है और आपके व्रत का कोई फायदा भी नही होता।

• जिस दिन भी आप करवाचौथ का व्रत रखें उस दिन भुलकर भी किसी अन्य व्यक्ति को दूध, दही, सफेद कपड़े या फिर चावल नही देना चाहिए यह भी काफी अशुभ माना जाता है।

• करवाचौथ के दिन स्त्रियों को कभी भी अपने से बड़ी उम्र के महिलाओं यानी बुजुर्गों का अपमान नही करना चाहिए इससे भी आपके व्रत का कोई फल नही मिल पाता।

यदि आप भी इन बातों का ध्यान रखती हैं तो आपके करवाचौथ के व्रत का फल जरूर मिलेगा आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताएं।