करीना ने कहा अगर आप भी चाहते है तैमूर जैसा बेटा तो करे ये काम

0

कौन नहीं चाहता की उनके एक बेटा हो और फिर हर कोई चाहता है कि बेटा करीना के बेटे तैमूर जैसा हो उसके लिए क्या किया जाये जिससे ऐसा हो इसके लिए करीना ने कुछ खास टिप्स दिए है कि उनका बेटा तैमूर जैसा पाने के लिए करना होगा ये।

इन्हें भी जरूर पढ़ें –

6 जनवरी को सुर्यग्रहण ख़त्म होते ही चमकेगी ये राशियां

इन 5 राशि की बंद किस्मत खुल जाएगी सुर्यग्रहण के बाद

शादी के बाद माँ नहीं बनना चाहती थी ये अभिनेत्री

करीना ने दिए प्रेग्नेंसी के डायट टिप्स

करीना और सैफ का बेटा तैमूर भले ही अभी सिर्फ 2 साल का हो लेकिन अभी से ही वह मीडिया और पैपराजी का फेवरिट बन गया है तैमूर का गोरा रंग, हल्के भूरे बाल, नीली आंखें और गोलू-मोलू गाल, हर किसी को उसकी तरफ आकर्षित कर लेते हैं ऐसे में अगर आप सोच रहे हैं कि आखिर तैमूर के इन गुड लुक्स के पीछे राज क्या है तो करीना ने खुद बताया उन 6 डायट टिप्स के बारे में

ढेर सारा घी खाएं

करीना कपूर कहती हैं कि उन्हें घी खाना बहुत पसंद है और उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान ढेर सारा घी खाया था करीना ने यह भी बताया कि तैमूर जब होने वाला था उस वक्त उन्होंने कोई भी ऐसी चीज खाना बंद नहीं किया जो उन्हें पसंद था लेकिन उन्होंने इस बात का ध्यान जरूर रखा कि वह जो भी खाएं उसे सही समय पर और सही क्वॉन्टिटी में खाएं।

हर तरह की सब्जी खाएं

आमतौर पर वैसी सब्जियां जो ज्यादातर लोगों को पसंद नहीं आतीं जैसे करेला, लौकी, तुरई- इन सब सब्जियों को करीना ने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान खाया इतना ही नहीं करीना बताती हैं कि वह खुद भी इस बात का ख्याल रखती हैं कि तैमूर भी इन सब्जियों को खाए और इसके लिए टेस्ट डिवेलप करे।

ब्रेकफस्ट स्किप न करें

अगर आपको सुबह उठते ही ब्रेकफस्ट न करने की आदत है तो प्रेग्नेंसी के दौरान आपको यह आदत विकसित करनी पड़ेगी करीना बताती हैं, ‘मुझे सुबह उठते ही खाना चाहिए अगर मुझे खाना न मिले तो मेरा ब्रेन काम करना बंद कर देता है लिहाजा वर्कआउट से पहले मैं पोहा, अंडा और टोस्ट या फिर अजवाइन परांठा का ब्रेकफस्ट करना पसंद करती हूं।’

सुबह जल्दी उठने की आदत डालें

करीना कहती हैं कि प्रेग्नेंसी के दौरान उनके चेहरे पर जो ग्लो बना रहता था उसकी एक सबसे बड़ी वजह है सुबह जल्दी उठना प्रेग्नेंसी के दौरान आमतौर पर करीना रात में साढ़े 10 बजे सो जाती थीं और सुबह साढ़े 7 बजे उठती थीं ऐसे में अगर आप प्रेग्नेंसी के दौरान चेहरे पर ग्लो बनाए रखना चाहती हैं तो अब आपको पता है कि आपको क्या करना है।

प्रेग्नेंसी के दौरान भी रहें ऐक्टिव

करीना बताती हैं कि प्रेग्नेंसी का मतलब यह नहीं कि आप कुछ काम नहीं कर सकतीं और दिनभर सिर्फ आराम करती रहें करीना वुड बी मॉम्स को यही सलाह देती हैं कि प्रेग्नेंसी के दौरान निष्क्रिय बन जाने की बजाए इस दौरान भी ऐक्टिव लाइफस्टाइल मेनटेन करें प्रेग्नेंसी के दौरान भी करीना ने फिल्म की शूटिंग की , ऐड्स किए और तैमूर के जन्म के महज 50 दिन के अंदर ही उन्होंने फिर से वर्कआउट करना शुरू कर दिया था।

डॉक्टर से सलाह लें

करीना कहती हैं कि प्रेग्नेंसी को जर्नी की तरह समझें और अपने रास्ते खुद बनाएं दूसरों की सलाह eसुनें जरूर लेकिन करें वही जो आपको सही लगे इसके अलावा किसी अच्छे डॉक्टर और गाइनैकॉलजिस्ट से संपर्क करें जो प्रेग्नेंसी के 9 महीने के दौरान आपकी कंडिशन पर ध्यान रखें और आपकी बॉडी की जरूरत को सही तरीके से समझ सकें।

अब आप समझ गए होंगे की अगर आपको करीना के बेटे तैमूर जैसा बेटा चाहिए तो क्या करना होगा इसके लिए आप करीना के टिप्स जरूर फॉलो करे और तैमूर जैसा बेटा ही होगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमें फॉलो करें।