गर्दन काली हो जाये तो कैसे करे उसको साफ़

0

हेल्लो दोस्तों बहुत बार ऐसा होता है कि हमारी त्वचा तो हमेशा साफ़ रहती है गोरी त्वचा हर किसी को चाहिए हम अपने चेहरे की सुन्दरता का ध्यान तो देते हैं लेकिन ऐसे कई भाग हैं हमारे शरीर के जो हमारा लापरवाही के कारन काले पड़ जाते हैं उनमे से एक जगह है हमारी गर्दन जिस पर हम ध्यान नहीं देते हैं और वह काली हो जाती है इसके लिए हमे कुछ जरूर करना चाहिए।

जब हम बहार धुप में निकलते है खासकर धुप के कारण हमारी त्वचा काली पड़ जाती है जिसमे से गर्दन भी है जी हाँ गर्मी के दिनों में धुप के कारण हमारी त्वचा और गर्दन काली पड़ जाती है काली गर्दन देखने में बहुत बुरी लगती है और इससे हमारा मज़ाक भी बनाया जाता है और हम मज़ाक के पात्र बन जाते हैं।

लोग अपने काले गर्दन को गोरा करने के लिए कई तरह के केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं जो दावा करते हैं कि उनकी काली त्वचा गोरी हो जायेगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं होता है साथ ही केमिकल से आपकी त्वचा खराब हो जाती है इसलिए बेहतर है कि आप केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का नहीं बल्कि घरेलू उपाय अपनाइए।

इस उपाय को करने के लिए सबसे पहले हम बेसन लेंगे क्योंकि बेसन हमारी काली त्वचा को गोरा करने में मदद करता है इससे हमें कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं पहुँचता है अगर आपकी त्वचा धुप के कारण काली हो गई है तो ये उपाय आपके लिए बहुत ही लाभकारी सिद्ध होगा।

सबसे पहले आप एक कटोरी में एक चम्मच बेसन ले लीजिये अब आप इसमें एक चम्मच निम्बू का रस मिलाइए दोस्तों, निम्बू का रस हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है ये धुप से काली हुई त्वचा को गोरा करने में मददगार सिद्ध होता है अब आप इसमें एक चम्मच एलोवेरा जेल मिला लीजिये दोस्तों, एलोवेरा जेल स्किन को सॉफ्ट और गोरा बनाता है एलोवेरा हमारे स्किन की सभी समस्याओं को खत्म करने में मदद करता है अब आप इन चीजों को अच्छी तरह मिक्स कर लें आपका उपाय तैयार है।

लगाने की विधि आप इसे रोजाना नहाने से पहले इस्तेमाल करें आप इसे अपने गर्दन पर लगाकर धीरे-धीरे मसाज करें और आधे घंटे के बाद इसे धो दें रोजाना इस उपाय को करने से आपकी काली गर्दन कुछ ही दिनों में गोरी हो जाएगी।

आपको भी इस्तेमाल करना चाहिए इससे आपको लाभ होगा आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताएं।

Loading...