जो लोग ज़्यादा सोचते है वो इस पोस्ट को जरूर पढ़ें

0

हेल्लो दोस्तों कुछ लोग ज़्यादा ही सोचते है चाहे वो बात सोचने की न हो लेकिन तब भी सोचते है।

जिंदगी बिलकुल एक आइसक्रीम की तरह है आप आइसक्रीम को खाओ या ना खाओ ये हमेशा पिघलती रहती है और एक समय ऐसा आता है जब ये पिघलते-पिघलते ख़त्म हो जाती है।

अब अगर हम आइसक्रीम की पूरी कीमत वसूलना चाहते है तो हमें आइसक्रीम को उसके पिघलने से पहले खाना होता है तभी हम उसका पूरा मजा ले पाते है और तभी उसकी कीमत भी पूरी होती है।

Also Read – 

चेक लेते या देते समय ध्यान देने वाली बातें

कामयाबी के समय में कुछ खास बातें

अपने पति की कामयाबी के लिए करे ये

बिलकुल ऐसे ही जिंदगी भी है आप कुछ करो या ना करो लेकिन ये धीरे-धीरे कम होती ही जायेगी और अगर आप अपनी जिंदगी का पूरा मजा लेना चाहते हो तो आपको इसे ख़त्म होने से पहले पूरी तरह जीना होगा तभी आप अपनी लाइफ का पूरा मजा ले सकोगे।

निराश बैठकर थककर परेशान होकर या दूसरों से जलते हुए दूसरों की तुलना करते हुए आप इस जिंदगी को हर पल बर्बाद कर रहे है आज नहीं कल, कल नहीं परसों ऐसा करते-करते जिंदगी कम होती जा रही है।

बिलकुल उस आइसक्रीम की तरह अगर आप बस सोचते रहोगे तो आपका टाइम ख़त्म हो जाएगा अपने वक्त को बदलना चाहते हो तो सोचना कम करो और काम करना शुरू करो फ़ैल होंगे या पास होंगे थोड़ा कमाएँगे या ज्यादा कमाएँगे किसी से आगे निकलेंगे या पीछे छूट जाएँगे मंजिल मिलेगी या नहीं मिलेगी इतना सबकुछ अगर सोचते रहोगे तो जिंदगी में जो मिलने वाला है वो भी नहीं मिलेगा।

Also Read – 

हर शादी शुदा महिला ये राज छुपाती है

महिलाए के राज खोलते है ये अंग

जब पार्टनर दूर होता है तो लड़किये क्या क्या हरकतें करती है

जो आप सोचते हो जो आप बनना चाहते हो जो आप अपनी जिंदगी में करना चाहते हो उसी तरफ कदम बढ़ाना शुरू करो चलना शुरू करोगे तो अंजाम तक पहुँचने का रास्ता भी अपने आप मिल जाएगा किनारे पर खड़े होकर आप नदी को पार करने के बारे में सोच तो सकते हो लेकिन केवल सोचने से ना तो किसी ने आज तक नदी को पार किया है और ना ही कर पायेगा।

अगर हम कुछ हासिल करना चाहते हो तो मेहनत बहुत जरुरी है मेहनत के बिना कुछ नहीं हासिल कर पाओगे।

आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी हमे जरूर बताएं और हमे फॉलो करें।