जो लोग पहनते है गले में माला उन को जरूर पढ़ लेनी चाहिए ये बातें

आज कल एक फैशन सा बन गया है माला पहनने का
अक्सर आपने देखा होगा हमारे घर के आस-पास के लोग जो कि गले में ताबीज या माला पहनना पसंद करते हैं हांलाकि कुछ लोग बाजू पर ताबीज पहनते हैं तो कुछ गले में कुछ लोग छुपा कर रखते हैं तो कुछ दिखा कर रखते हैं लेकिन जो लोग माल या ताबीज पहनते हैं उन्हें पता नहीं होता कि कब इन्हें पहनकर क्या काम करना चाहिए लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो कि माला या ताबीज पहन कर भी कुछ ऐसी गलतियां करते हैं जिसके चलते उन्हें नुकसान भी हो सकता है तो फिर आइए आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे ताबीज या माला गले में पहनने से हमें कौन कौन से काम करने चाहिए और कौन से नहीं, आइए जानते हैं ।

इन्हें भी पढें – 

क्या आप भी तब्बू से शादी करने की सोचते है तो ये खबर जरूर पढ़े

किस उम्र तक आदमी को शादी कर लेनी चाहिए

ताबीज या माला पहनने से ऐसी कई बुरी शक्तियां हैं जिन का नाश होता है और ताबीज या माला पहनने से हमारे शरीर में प्रवेश होने वाले रोग भी दूर रहते हैं ऐसे में यदि आप गले में माला या ताबीज पहनते हैं तो आपको कोई भी गलत काम नहीं करना चाहिए

जो लोग गले में ताबीज या माला पहनते हैं उन्हें नहाते समय विशेष ध्यान रखना चाहिए कि उसे पहनकर कभी ना नहाए क्योंकि ताबीज या माला पवित्र होती है जोकि स्नान करते समय शरीर के गंदे पानी से अपवित्र हो जाती है इसलिए इस गलती को भूल कर भी नजरअंदाज ना करें।

यदि आपने गले में ताबीज या माला पहनी हुई है तो इसे गंदे हाथों से ना छुएं और ना ही किसी को छूने दे यह पवित्र होते हैं यदि आप इसे गंदे हाथों से छूते हैं तो यह अपवित्र हो जाते हैं।

आप भी इन बातों का ध्यान जरूर रखे अगर आप भी माला पहनते है तो आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताए अगर आपको जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर करना न भूलें ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Kiran Kashyap

मैं किरण कश्यप एक हिंदी ब्लॉगर हूं हिंदी भाषा की इस website पर आपको वो जानकारी उपलब्ध करवाना चाहती हूँ जो आपकी life के लिए बहुत जरुरी है आपको हमारी इस website पर कुछ ऐसी जानकारी मिलेगी जो आपको कही नहीं मिलेगी हमारा हमेशा से यही प्रयास रहा है कि हम आपको आपकी life की अच्छी जानकारी दे। www.askinhindi.in आप हमारी website को जरूर फॉलो करें।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *