जो लोग ये चीज़े घर में रखते है उनके घर नही रहता पैसा

0

हेल्लो दोस्तों आज के समय में पैसा सबसे ज़्यादा जरुरी है शास्त्रों के अनुसार कोई भी शास्त्रीय विधि वास्तु के नियम से हमेशा जुडा रहता है शास्त्रीय नियम से घर का पूजा घर भी जुड़ा होता है शास्त्रों के अनुसार घर का हर कोना वास्तु के नियम से जुड़ा है शास्त्र के अनुसार पूजा-स्थल वास्तु दोष से मुक्त जरुर होना चाहिए यदि घर का पूजा स्थान या पूजा मंदिर वास्तु दोष से प्रभावित है तो इसका नकारात्मक असर घर के सदस्यों पर पड़ सकता है।

Also Read – 

लड़की बॉडी फिटनेस कैसे बनाये

इन चीज़ों को खाने से शरीर में हो जाती है खून की कमी पूरी

घर के मंदिर में कभी भी नहीं रखनी चाहिए ये चीजें

शास्त्रों के अनुसार खंडित मूर्तियों की पूजा नहीं करनी चाहिए जो भी मूर्ति खंडित हो जाती है, उसे पूजा के स्थल से जरुर हटा देना चाहिए और किसी पवित्र बहती हुयी नदी में प्रवाहित कर देना चाहिए मंदिर में कभी भी विषम संख्या में गणेश जी की मूर्ती भी न रखें जैसे कि एक, तीन या पांच ये अशुभ माना जाता है। दो मूर्तियों का रखना शुभ माना गया है इन्हें स्थापित करते समय ध्यान दें कि गणेश जी का चेहरा हमेशा घर के मुख्य दरवाजे की तरफ होना चाहिये।

अंगूठे से बड़े आकार का शिवलिंग न रखें हमेशा एक छोटा शिवलिंग रखें

मंदिर में हमेशा बैठे हुए हनुमान जी की मूर्ति ही रखें बजरंग बली रुद्र (शिव) के ही अवतार हैं इसीलिए इनकी भी शिवलिंग की तरह एक मूर्ति रखें साथ ही, कपल्स अपने कमरे में हनुमान जी की फोटो या मूर्ति ना रखिये भगवान जी की मूर्तियों को एक-दूसरे से कम से कम 1 इंच की दूरी पर रखें एक ही घर में कई मंदिर भी न बनाएं वरना शारीरिक और आर्थिक समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है राधा-कृष्ण जी की मूर्ति को मंदिर में एक साथ रखें इनको आप मंदिर के अलावा अपने कमरों में भी रख सकते हैं।दुर्गाजी की मूर्ति विषम संख्या खासकर तीन में ना रखें। हमेशा इससे कम ही रखें।घर में पूजा स्थान के ऊपर कोई भी कबाड़ या भारी चीज न रखें। भगवान का मंदिर ऊपर से खाली होना चाहिए।पूजा करते समय टूटे चावल ना चढ़ाएं। अच्छा होगा हल्दी में भीगे हुए चावलों को चढ़ाएं।

कभी भी पूजा में टूटे दीपक का इस्तेमाल ना करें और मंदिर को हमेशा उत्तर-पूर्व दिशा में ही रखें।

Also Read – 

कैसे लड़को को पसंद करती है ये लड़कियाँ

लड़किये खुद पीछे पड़ती है लड़को के

अपने मृत परिजनों या पूर्वजों को मंदिर में स्थापित ना करें ऐसा करना भी अशुभ माना गया है अगर आपको इनकी तस्वीरें रखनी हो तो भगवान के बराबर नही नीचे रखें या दूसरे कमरे मे रखिएराहु-केतु की मूर्ति को घर में नहीं लानी चाहिए शास्त्रों के अनुसार शनि, राहु एवं केतु तीनों ही पापी ग्रह हैं इनकी पूजा करने और इन्हें प्रसन्न करने से जीवन के कष्ट अवश्य कम होते हैं लेकिन इनकी मूर्ति घर में लाने से हम इनसे जुड़ी ऊर्जा को भी घर में ले आते हैं।

अगर आप भी पैसा रखना चाहते है घर में तो इन बातों को ध्यान में रखें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.