जियो की स्पीड हो रही है लगातार कम स्पीड बढ़ाने के लिए करे ये काम

जियो ने दी है 4G स्पीड लेकिन आज कल जियो की स्पीड को लेकर सभी परेशान रहते है वैसे तो जिओ कम कीमत पर अपने बेहतरीन 4G ऑफर्स देती है लेकिन यदि बात नेटवर्क की करें तो इससे घटिया नेटवर्क आज तक हमें कभी नहीं मिली जिओ के शुरुआती समय में 20 से 25mbps तक की स्पीड मिलती थी लेकिन अब यह घटकर 3.5 एमबीपीएस की हो चुकी है और कम स्पीड की वजह से जिओ यूजर्स काफी परेशानी में हैं।

इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

पुराने फ़ोन को नया फ़ोन कैसे बनाये

खोया हुआ फ़ोन मिलेगा वापिस

फ़ोन से डिलीट करे ये और फ़ोन की स्पीड बढ़ाये

इस बारे में एक्सपर्ट लोगों ने बताया कि जिओ सर्वर पर ट्रैफिक ज्यादा हो जाने की वजह से जिओ की स्पीड कम हो चुकी है यदि आपको भी जियो में कम स्पीड मिल रही है तो आप अपने मोबाइल की सेटिंग बदल कर देख सकते हैं क्योंकि मोबाइल नेटवर्क सेटिंग से भी नेटवर्क की स्पीड को काफी प्रभाव पड़ता है आपको कुछ सेटिंग बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने जियो की स्पीड बढ़ा सकते।

Jio की Speed को कैसे बढ़ाये :-

आप मोबाइल सेटिंग्स में जाएं आपको मोबाइल नेटवर्क ऑप्शन मिलेगा उसपर क्लिक करें उसके बाद मीटर मोड पर आपको GSM, WCDMA और LTE का ऑप्शन दिखाई देगा अब आप auto नेटवर्क के बजाय सिर्फ LTE को सेलेक्ट करें, ताकि आपकी मोबाइल अच्छे से 4G नेटवर्क को पकड़ सके यदि आप शहर से कहीं बाहर निकल रहे हैं तो, नेटवर्क मोड को Auto कर दें।

दूसरी सेटिंग्स के आपको APN यानी Access Point Names पर जाना होगा जहां पर पहले सेटिंग पर आपको APM प्रोटोकॉल दिखाई देगी जिसमें, IPV4/IPV6 लिखा दिखाई देगा और इसके नीचे ही Bearer में LTE सेलेक्ट कर दें इन दोनों सेटिंग्स को सेव कर लें इसके बाद मोबाइल को पुनः रीस्टार्ट करें।

आपको पता चल गया है कि अब जियो की स्पीड कैसे बढ़ेगी यदि आप भी जियो की स्पीड से परेशान हैं तो, इस ट्रिक के इस्तेमाल से अपने जियो नेटवर्क की स्पीड बढ़ा सकते हैं इस ट्रिक से जिओ की स्पीड बढ़ जाएग लेकिन यदि आपके एरिया में जिओ का नेटवर्क प्रॉब्लम है तो, इसकी स्पीड को बढ़ाना काफी मुश्किल है।

आप भी ऐसे करके अपने जियो की स्पीड को बढ़ा सकते है आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर करना न भूलें ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *