जन्म की तारीख से जानें अपना भाग्यफल क्या कहेगा 2019 में आपकी किस्मत

0

किस्मत बदलने वाली है सबकी लेकिन देखे आप कैसे हर अंक की ऊर्जा आपके व्यक्तिगत जीवन और समय पर प्रभाव डालती है भविष्यफल निर्धारित करने के अलावा ये अंक आपके स्वभाव, व्यक्तित्व और इच्छाओं के बारे में भी बताते हैं किसी अंक की ऊर्जा से वर्तमान, अतीत और भविष्य भी प्रभावित होता है  अंक ज्योतिष अंकों के इर्द-गिर्द घूमता एक विज्ञान है इसलिए सटीक भी है इस साल का राजा बृहस्पति और मंत्री सूर्य है अंक शास्त्र के जानकार पंडित कमलनंद लाल बता रहे हैं, 2019 में कौन से नंबर आपके लिए रहेंगे बहुत लकी।

इन्हें भी जरूर पढें- 

बालों में लगाये ये तेल होता है बहुत फायदा

पतले बालों को घना बनाना चाहते है तो अपनाए ये टिप्स

मूलांक 1 का स्वामी सूर्य होता है  1, 10 और 28 तारीख को पैदा हुए लोगों का मूलांक 1 होता है I ये बहुत ही जिद्दी, कर्मठ होते हैं इस साल का राजा बृहस्पति और मंत्री सूर्य हैं ये दोनों ही आपके लिए बहुत ही अनुकूल रहेंगे इसलिए यह साल आपके लिए शानदार रहने वाला है इस साल आपके लिए लकी नंबर 1,4 और 7 रहेंगे I

किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए जाने से पहले नीले और काले रंग के कपड़े पहनने से बचें पीला, लाल और नारंगी रंग आपके लिए शुभ साबित होंगे।

मूलांक 2 वालों का शासक चंद्रमा है 2, 11, और 29 तारीख को पैदा हुए लोगों का मूलांक 2 होता है इस साल आपके लिए लकी नंबर 3 और 5 रहेंगे 5 नंबर का स्वामी बुध और 3 नंबर का स्वामी बृहस्पति है ये दोनों नंबर आपके लिए बहुत ही सर्वश्रेष्ठ रहेंगे।

मूलांक 3 जिन व्यक्तियों का जन्म 3, 12, 21 और 30 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 3 होता है आपके स्वामी बृहस्पति हैं  पीला रंग आपके लिए शुभ फलदायी होगा इस साल आपके लिए लकी नंबर 3, 6 और 4 रहेगा इस साल आपके मित्र शुक्र और बृहस्पति ग्रह बनेंगे।

मूलांक 4 जो व्यक्ति किसी भी महीने की 4, 12 या 31 तारीख को पैदा होते हैं, उनका मूलांक 4 होता है आपका स्वामी राहु होता है राहु विकट देवता माने जाते हैं नंबर 4 मायावी छाया है राहु देव अनुमानों, सट्टों पर काम करते हैं 2019 का राजा बृहस्पति है और मंत्री सूर्य है  साल 2019 में आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण ग्रह बुध, शनि और शुक्र रहेंगे मंगल आपके विरोधाभासी रहेंगे लेकिन इस साल बुध आपको लाभ दिलाने वाला है आपके लिए नंबर 4, 5 और 7 लकी नंबर होंगे।

मूलांक 5 वाले जितने भी लोग हैं, वे बुध प्रेरित लोग हैं  5, 14 या 23 को पैदा हुए लोगों का मूलांक 5 होता है  ये अपनी बुद्धि का प्रयोग कर नाम कमाते हैं ये बहुत ज्यादा कूटनीतिज्ञ भी होते हैं बुध सबसे तेज गति से चलने वाला ग्रह है, बृहस्पति आपके एंटी ग्रह हैं इस साल आपके लिए लकी नंबर 5, 8 हैं शुक्र, शनि ग्रह आपको साल भर शुभता प्रदान करेंगे  2 नंबर अनलकी रहेगा।

मूलांक 6 ऐश्वर्य का अंक है यह शुक्र का नंबर है मृत्यु, कला और जश्न का नंबर 6 है मूलांक 6 उनका होता है जिनके जन्म की तारीख किसी भी महीने की 6, 15, 24 तारीख को होता है शुक्र प्रधान नंबर है आपके लिए इस साल लकी नंबर 6, 7 और 9 रहेगा  वहीं, इस साल आपके लिए अनलकी नंबर 3, 1 और 4 रहेंगे ये सूर्य, राहु और गुरु आपके लिए विरोधी रहेंगे जबकि शुक्र मंगल और केतु आपके लिए लकी रहेंगे।

मूलांक 7 वालों के लिए छाया ग्रह केतु का नंबर है छाया ग्रह केतु अपने आप में सबसे ज्यादा विस्मयकारी है लेकिन मोक्षकारी भी है सबसे ज्यादा धार्मिक लोग भी 7 नंबर के होते हैं नंबर 7 वाले शॉर्टकट के जरिए शक्तियां प्राप्त करना चाहते हैं।

इस बार आपके लिए जो नॉर्थ ईस्ट दिशा सबसे बेस्ट रहेंगी बुरी दिशा साउथ वेस्ट रहेगी इस साल आपको एक्सीडेंट से थोड़ा सावधान रहना होगा इस बार आपके लिए लकी नंबर 7, 1 और 8 रहेंगे  7 नंबर खुद का ही साइन है, 1 सूर्य का साइन है जो इस साल का मंत्री है, 8 नंबर शनि का साइन है, इसलिए 3 आपके लिए ये 3 नंबर सपोर्टिव रहेंगे  इस साल आपके लिए 4 नंबर अनलकी है।

आपके लिए ग्रे सबसे बेस्ट रहेगा  मरून, ग्रे और मरून के स्मोकी शेड्स अच्छे रहेंगे डार्क ब्लू आपके लिए अनलकी कलर रहेगा हरा, नारंगी और लाल रंग पहनने से बचें।

यह नंबर सबसे धनी नंबर है यह नंबर व्यक्ति को अमीर बनाता है नंबर 8 का स्वामी शनि है शनि धीरे चलता है लेकिन संपूर्ण संसार शनि के सामने नतमस्तक होता है  शनि न्याय के भी ग्रह हैं इस साल का राजा 3 है और मंत्री 1 है  इस लिहाज से साल बृहस्पति और सूर्य प्रधान है  बृहस्पति और सूर्य दोनों ही आपसे एंटी संबंध रखते हैं।

इस साल आपके लिए तीन लकी नंबर 8, 2 और 9 रहेंगे इस साल आपके लिए काला, सफेद, लाल और नारंगी रहेंगे आपके लिए अनलकी कलर मरून, यलो, ब्लू, ग्रीन रहेंगे।

मंगल का नंबर 9 है इस साल का राजा बृहस्पति और मंत्री सूर्य है आप सूर्य और बृहस्पति दोनों के ही प्रिय हैं इस बार आपके लिए शानदार रहेगा इस साल आपके लिए 3 नंबर लकी रहेंगे और 3 अनलकी नंबर रहेंगे  लकी नंबर 9, 3, 1 और अनलकी नंबर 8, 4 और 5 रहेगा 6 सम रहेगा दिशाओं की बात करें तो आपके लिए पश्चिम, दक्षिण पश्चिम उत्तर दिशा प्रतिकूल रहेंगी I

इस साल कोशिश कीजिएगा 3 रंगों ब्लू ग्रीन और ब्लैक से दूरी बनाएं  इस साल आपके लिए नॉर्थ ईस्ट दिशा शुभ रहेगी लकी कलर पीला कलर, मरून, रेड और ऑरेंज कलर रहेगा इनके सारे शेड्स भी आपके लिए लकी रहेंगे यह साल भाग्य मजबूत करने वाला है सभी नंबरों में आप सबसे ज्यादा लकी नंबर रहेंगे बृहस्पति आपका भाग्य संवारेगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...