जानिये कितने प्रॉपर्टी के है मालिक बल्लेबाज दिनेश कार्तिक

0

वैसे तो सभी खिलाड़ी काफी प्रॉपर्टी के मालिक है लेकिन आज हम दिनेश कार्तिक बल्लेबाज की बात कर रहे है भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का अंतिम मुकाबला रविवार को खेला गया था इस टी20 सीरीज को न्यूजीलैंड ने 2-1 से अपने नाम कर लिया है आपको बता दे अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम को 213 रन का लक्ष्य दिया गया था इसके जवाब में भारतीय टीम 208 रन ही बना पाए।

इन्हें भी जरूर पढ़े – 

अब 99 रुपये में 3 महीने में मिलेगा सब कुछ फ्री

भारत के इन राज्यों से निकल कर जाएगी बुलेट ट्रेन

इस मुकाबले में भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन वह भारतीय टीम को जीत नहीं दिला पाए दिनेश कार्तिक ने इस मुकाबले में 16 गेंदों पर 33 रन बनाए साथ ही इस दौरान उन्होंने 4 छक्के भी लगाएं. इसलिए आज हम आपको दिनेश कार्तिक से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने वाले हैं आपको बता दे दिनेश कार्तिक का जन्म 1 जून 1985 को तमिलनाडु में हुआ था।

दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम में अपना डेब्यू साल 2014 में किया था दिनेश कार्तिक इस समय आईपीएल में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान भी है वही दिनेश कार्तिक की कुल सम्पत्ति की बात करें तो एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार वह करीब 80 करोड़ रुपए की सम्पत्ति के मालिक है साथ ही दिनेश कार्तिक को कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से हर साल 7.4 करोड़ रुपए फीस मिलती है।

दिनेश कार्तिक को आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने साल 2018 में गौतम गंभीर की जगह अपना कप्तान बनाया था आईपीएल में भी बतौर कप्तान दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन बहुत ही अच्छा रहा था निजी जीवन की बात करें तो दिनेश कार्तिक ने दो बार शादी करी है आपको बता दें दिनेश कार्तिक की पहली पत्नी से बाद में भारतीय बल्लेबाज मुरली विजय ने शादी करी है।

आपको क्या लगता है दिनेश कार्तिक को विश्वकप 2019 के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए अपनी राय कमेंट जरूर करें ।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...