जन धन खाता वालों के लिए खुशखबरी पढें पूरी पोस्ट

0

हेल्लो दोस्तों जैसा की आप सब जानते है कि मोदी जी ने एक योजना चलायी थी जिसमे सभी ने जन धन खाता खुलवाया था हर एक इंसान ने खाता खोला और उसका फायदा उठाया अब मोदी जी ने उस योजना में कुछ और ऐसी योजना जोड़ दी जिससे लोगो को और अधिक लाभ मिल सके।

जन धन योजना का कैसे उठाये लाभ

मोदी सरकार ने जनधन योजना के तहत करोड़ों जनधन खाता खुलवाए थे जिसके तहत करोड़ों लोगों ने जनधन खाता खुलवाकर लाभ दिया था ऐसे में अगर आपके पास भी जनधन खाता है तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है जो हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे दरअसल जनधन खाताधारकों को अब नई सुविधाएं मिलेंगी और यह सुविधाएं जानकर आप खुशी से झूम उठेंगे।

हम आपको बताते है कि आपको कैसे फायदा होने वाला है।

आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि यह योजना सन 2014 को लागू हो गई थी जिसके बाद करोड़ों लोगों ने इस योजना का लाभ उठाया था आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि अब इस योजना को अनिश्चितकाल तक कर दिया गया और इससे पहले ₹5000 तक की ओवरड्राफ्ट करने की सुविधा थी लेकिन अब इस को बढ़ाकर ₹10000 कर दिया गया है।

जनधन खाता खुलवाकर करोड़ों लोगों ने लाभ उठाया है और इसमें पेंशन बालों को काफी लाभ मिला है आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि 18 वर्ष से लेकर 60 तक के वर्ष के लोगों ने अपना पेंशन खाता खुलवाकर इसमें से काफी लाभ उठाया लेकिन अब इस सीमा को बदलकर 18 वर्ष से लेकर 65 वर्ष तक कर दिया गया हैं।

आप भी अब इस योजना का लाभ उठाए आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताएं।

Loading...