जानें दिव्यांका की फ़िटनेस का राज, क्या आप भी चाहते है जानना

आज हम जिनकी बात करने जा रहे है वो अपनी फिटनेस के लिए जानी जाती है दिव्यांका ने एक साक्षात्कार के दौरान अपने डाइट प्लान के संबंध में बताया साक्षात्कार देते समय ये काफी खूबसूरत दिखाई दे रही थी विशेष बात ये है कि वो ना केवल डाइट प्लान बता रही थी, बल्कि अपने साथ कुछ खाद्य पदार्थ भी डिब्बे में पैक करके भी लाई थीं।

दिव्यांका अपने दिन की शुरुआत ग्रीन जूस के साथ स्टार्ट करती हैं दरअसल ये जूस अनेक प्रकार की हरी सब्जियों से बनाया जाता है इसके अलावा इन्होने ये भी बताया कि वो खूब पानी पीती हैं इसके साथ दिव्यांका 11 बजे से पूर्व ब्रेकफास्ट भी कर लेती हैं ब्रेकफास्ट में अधिकतर फल तथा स्वास्थ्यवर्धक पैनकेक्स का उपयोग करती हैं, जो कि बादाम के तेल से निर्मित होती है।

इसके पश्चात दिव्यांका पनीर रैप खाती हैं जो स्वास्थ्यवर्धक रोटी से बनी हो दिव्यांका चावल तथा कार्ब का सेवन नहीं करतीं क्योंकि ये हजम होने में काफी समय लेते हैं इनकी डाइट में आयल फ्री वेजिटेबल कटलेट होता है जो इनका बेहद फेवरेट है दिव्यांका ने बताया कि वो रात्रि 8 बजे के पश्चात कुछ भी नहीं खातीं।

इसके पश्चात दिव्यांका ने व्रर्कआउट के संबंध में चर्चा की तथा कहा कि उनका कोई निर्धारित समय नहीं है किन्तु आवश्यक ये है कि प्रतिदिन व्यायाम किया जाए वे प्रतिदिन कार्डियो एवं वेट ट्रेनिंग करती हैं दोनों व्यायाम का महत्व बताते हुए उन्होंने कहा, जहां कार्डियो तेजी से कैलोरी लॉस करती है तो वहीं टोन्ड बॉडी के लिए वेट ट्रेनिंग आवश्यक है अतः फिटनेस हेतु दोनों प्रकार के व्यायाम किये जाने चाहिए।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion