इसको मुँह में रखने से होती है बीमारी ख़त्म

0

हेल्लों दोस्तों बहुत ही कम लोगों को यह बात पता होगा कि बड़ी इलायची में कई औषधी गुण भी पाए जाते हैं इलायची दो प्रकार की होती है छोटी इलायची और बडी इलायची दूसरी भूरे रंग की पर इसका मतलब यह नहीं है कि दोनों के गुण भी एक जैसे हो इन दोनों के गुण अलग-अलग होते हैं बड़ी इलायची में कुछ खास तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं।

जो छोटी इलायची में नहीं होती है बड़ी इलायची में फाइबर और तेल भी होता है जो कई तरह के बीमारियों को दूर रखने में मदद करता है नियमित रूप से बड़े इलायची के दाने का सेवन से आपका स्वास्थ्य बेहतर बनता है इसमें एंटी ऑक्सीडेंट विटामिन सी और पोटेशियम के गुणों से भरपूर होती है।

Also Read – 

आप भी धन पाना चाहते है तो करे ये अचूक उपाय

फिटकरी को इस जगह रख दे हो जायेगी गरीबी दूर

यह शरीर से विषैले पदार्थ को बाहर निकालने में बहुत मदद करती है बड़ी इलायची की एक खूबी है यह आपके त्वचा की देखभाल करने में बहुत मदद करती है बड़ी इलायची सांस लेने संबंधी बीमारियों को दूर रखने में मददगार होती है बड़ी इलायची का सेवन करना आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा सर्दी खांसी में भी इसका इस्तेमाल करना अच्छा रहता है।

आप हमेशा बड़ी इलायची का इस्तेमाल करे इससे आपको बीमारियों से छुटकारा मिल जाएगा आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताएं ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...