इस उम्र के बाद हर महिला को अपनाने चाहिए ये ब्यूटी टिप्स

0

खूबसूरत हर कोई होता है लेकिन खूबसूरत फिर भी बनना चाहता है खूबसूरत दिखना हर किसी की चाहत होती है, वो चाहे 21 की लड़की हो या 30 पार कर चुकी महिला हो 30 से पहले आपको अपनी स्किन को लेकर ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं पड़ती लेकिन असली चिंता शुरु होती है 30 के बाद… बेडौल शरीर के साथ-साथ स्किन भी अपनी कसावट और चमक धीरे-धीरे खो देती है असली स्किन केयर होती के 30 के बाद।

इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

पेट की चर्बी को कैसे ख़त्म करे

निकला हुआ पेट कैसे करे अंदर जाने यहाँ

अरबी का सेवन किन लोगो को नही करना चाहिए

30 की उम्र के बाद महिलाओं को कुछ ब्युटी सीक्रेट्स अपने रूटीन में शामिल कर लेने चाहिए, जिससे उनकी ढीली पड़ती स्किन में कसावट आती है और चेहरे की चमक भी बनी रहती है।

मसाज और स्क्रब-

30 के बाद हर महिला को महीने में 2 बार स्क्रब और मसाज करानी चाहिए इससे उनकी त्वचा में कसाव आता है अगर आपके पास पार्लर जाने का समय नहीं है, तो आप खुद घर पर यह कर सकती हैं।

फल सब्जियों का सेवन-

ढीली पड़ती स्किन के लिए फल-सब्जियां काफी लाभकारी होते हैं 30 के बाद आप अपने आहार में सब्जियां व फलों को जरूर शामिल करें वहीं, थोड़े-छोड़े समय के अंतराल में थोड़ा-थोड़ा खाना खाते रहें।

धूप में न निकले और हॉट शावर न लें-

त्वचा का ढीला पड़ने की एक अहम वजह होती है धूप धूप में कई हानिकारक किरणे होती है, जो आपकी स्किन के लिए अच्छी नहीं होती कोशिश करें धूप से जितना हो सके उतना बचा अगर धूप में निकलना जरूरी है, तो सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें इसके साथ हॉट वाटर शावर भी आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाता है गर्म की जगह आप गुनगुने पानी का प्रयोग कर सकती हैं।

योगा को अपनाएं-

योग और व्‍यायाम त्वचा को कसावदार बनाने के लिए अच्‍छा ऑप्शन है इसमें प्राणायाम और अनुलोम-विलोम बेहद ही अहम है योग और व्‍यायाम करने से आप स्‍वस्‍थ तो रहते ही हैं साथ ही स्किन में भी ग्‍लो आता है।

अगर आप भी इन ब्यूटी टिप्स को फॉलो करते है तो देखना जल्द ही आप काफी खूबसूरत दिखने लगेंगे आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये जानकारी अगर पसंद आयी तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...