इस जगह से लड़ेंगे पीएम नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव, हुआ खुलासा

अभी हाल में कुछ बातों का हुआ खुलासा आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा नेतृत्व ने उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा शुरु कर दी है शुक्रवार को देर रात तक चली भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी की लोकसभा सीट का चयन कर लिया गया है आइए जानें 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किस लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

पिछले लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की वाराणसी और गुजरात की वडोदरा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था इन दोनों ही लोकसभा सीटों पर नरेंद्र मोदी ने भारी अंतर से विजय प्राप्त की थी प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने वडोदरा लोकसभा सीट छोड़कर उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से सांसद बने रहने का निर्णय लिया था।

2014 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी अरविंद केजरीवाल को बड़े अंतर से चुनाव हराया था इस चुनाव में नरेंद्र मोदी को लगभग 56% मत प्राप्त हुए थे तो वहीं दूसरे स्थान पर रहे अरविंद केजरीवाल के खाते में 20% वोट गए थे।

3 घंटे तक चली भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए समाचार एजेंसियों द्वारा प्राप्त खबर के अनुसार भाजपा के केंद्रीय संसदीय बोर्ड ने 2019 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को एक बार फिर वाराणसी लोकसभा सीट से ही चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया है।

इससे पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा किया अपने इस दौरे में प्रधानमंत्री मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की आधारशिला रखी वाराणसी के अतिरिक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में कानपुर और गाजियाबाद में भी विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion