इस फल को जरूर खाये कभी नही होगा कैंसर और किडनी का रोग

कभी कभी कुछ रोग ऐसे हो जाते है कि हम उनका इलाज करके भी बीमारी को खत्म नही कर पाते यह आजकल हर सीजन में मिल जाता है यह मधुमेह और कैंसर रोगियों के लिए फायदेमंद है इसमें ओरोस्टिलवेन नामक पदार्थ पाया जाता है जो एण्टीआक्सीडेंट है यह खून में से शूगर की मात्रा को कम करता है।

इसलिए मधुमेह रोगी के लिए भी यह उपयोगी है हरे की तुलना में काले अंगूरों में इसकी मात्रा अधिक होती है जिसे खाने से खून का संचार बदलता है एनीमिया होने पर इसे खाने से तुरंत फायदा होता है यह ग्लूकोज, शुगर, आयरन, खून की कमी को दूर करता है आधा कप इसका रस नित्य पीने से ब्लड की कमी दूर होती है।

जुकाम में इनको प्रतिदिन 50 ग्राम की मात्रा में खाने से जुकाम से छुटकारा मिल जाता है।

इन्हें खाने से ब्‍लड प्रेशर भी सामान्य रहता है।

कैंसर रोग में पहले तीन दिन थोड़ा इसका रस सेवन करें फिर धीरे-धीरे एक ग्लास तक पीने की आदत डालें।

चेचक के रोगी को इसे खिलाने से आराम मिलता है।

आधे सिर के रोगी को जिसमें दर्द सूर्योदय से पहले प्रारम्भ होता है सूर्य के साथ ही बढ़ता जाता है इस स्थिति में आधा कप इसका रस सूर्योदय से पहले पीने से सिरदर्द ठीक हो जाता है।

हृदय में दर्द हो तो इसका आधा कप रस पीने से आराम मिलता है।

इसको नमक, काली-मिर्च के साथ खाने से कब्ज में लाभ होता है।

गुर्दे के दर्द में इसके ताजा पत्ते लगभग 50 ग्राम पानी में पीसकर थोड़ा नमक मिलाकर छान लें रोगी को पिलाने से दर्द में लाभ होता है।

इसको किसी भी रूप में खाने से फायदा होता है।

लेकिन इसको खाने से पहले उसे अच्छी तरह धुल लें क्योंकि इसकी खेती के समय इन पर कई सारे कीटनाशक आदि का छिड़काव किया जाता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *