इंसान को अपने मन की बातें किसी को नहीं बतानी चाहिए

0

हेल्लो दोस्तों बहुत बार हम हर किसी को कुछ मन की बातें बता देते है जिससे इंसान को कभी फायदा एयर कभी नुक्सान हो जाता है आज के समय में इंसान का फायदा कम और नुक्सान ज़्यादा होता है।

आपके सबसे अच्छे विचार

कुछ विषयों के बारे में आपकी धारणाएं आपके विश्वास प्रणाली के रूप में रहनी चाहिए, लेकिन ऐसा कुछ नहीं जिसे आप दूसरों में शामिल करने का प्रयास करते हैं उदाहरण के लिए, जब आप चर्चा विषय के रूप में उन्हें चुनते हैं तो जीवन या मृत्यु के बारे में आपके विचार विभिन्न प्रतिक्रियाएं ला सकते हैं। यह समझना सीखें कि आपके विचार आपकी व्याख्या हैं, न कि उद्देश्य सत्य। यह रुख आपको तर्क से बचा सकता है।

आपका जीवनकाल

आपके व्यक्तित्व, जैसे कि आपके आंतरिक जीवन, धार्मिक जीवन, बुरी आदतों इत्यादि के बारे में कुछ विवरण बेहतर हैं जब तक आप उस व्यक्ति पर भरोसा न करें जिसके साथ आप बोल रहे हों किसी के लिए अपनी भावनात्मक स्थितियों को रखने के लिए यह उचित नहीं है अगर कोई आपके जीवनशैली विकल्पों से सहमत नहीं है तो इससे तर्क भी हो सकता है।

Also Read – 

ऑनलाइन पैसा कैसे कमाये

सब के फ़ोन में होती है ये तीन एप्प्स लेकिन नहीं जानते इसके बारे में

पुराने फ़ोन को नया फ़ोन कैसे बनाये

आपके परिवार के जीवन में समस्याएं और संघर्ष

जितना अधिक आप इनके बारे में बात करते हैं, उतना कठिन होगा कि आप उन्हें हल कर सकें कुछ चीजें उन लोगों के बीच बनी रहती हैं जिनके पास एक दूसरे के साथ मजबूत संबंध है और दूसरों के सामने नहीं आना चाहिए इसके अलावा, कोई भी आपको कुछ भी हल करने में वास्तव में मदद नहीं कर सकता है आप केवल व्यर्थ लोगों के बारे में बात करेंगे, और अपना मनोदशा खो देंगे हर कोई कुछ अलग कहेंगे, जो आपको अंत में भ्रमित करेगा कोई भी आपके परिवार को जानता है और साथ ही करता है अपने आप पर भरोसा करें, धीरज रखें, यह ठीक रहेगा ।

अप्रिय तथ्य जो आप दूसरों के बारे में जानते हैं

आपको उन चीज़ों के बारे में बात न करें जिन्हें आपने सुना या दूसरों के बारे में देखा, खासकर यदि आप उनकी सच्चाई के बारे में पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं हैं यह आपका व्यवसाय नहीं है; ब्याज नहीं दिखाएं या ऐसी चीजों के बारे में सोचें आप केवल ऐसा करके खुद को पहनेंगे, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप उन लोगों का विश्वास भी खो देंगे जो आप जाते हैं और ऐसी चीजें बताते हैं वे आपके साथ कुछ साझा करने के लिए अनिच्छुक होंगे जीवन में बहुत अधिक महत्वपूर्ण चीजें हैं; हर किसी को अपना खुद का व्यवसाय करना चाहिए।

आपका सबसे बड़ा डर और कमजोरियां

सब कुछ किसी से डरता है, और कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना बड़ा और धमकी देता है, हम सभी इसका सामना कर सकते हैं हालांकि, बाहरी सहायता मांगने से आपको कोई उपयोग या आराम नहीं मिलेगा इसके विपरीत, कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कितने करीब हैं, लोग आपके खिलाफ ऐसी चीजों का उपयोग करना पसंद करते हैं कार्रवाई का मार्ग आपके डर को साझा करके समाधान की तलाश नहीं कर रहा है, लेकिन उनसे अवगत होना और उनका सामना करने का साहस होना।

आपको इन बातों को ध्यान में रखना होगा अपने जीवन में जिससे आपको जीवन में कोई तकलीफ न हो।

आपको कैसी लगी पोस्ट हमें जरूर बताये और फॉलो करे ऐसी ही और जानकारी लेने के लिए।