lifestyle

इन राज्यों में बंद होंगे स्कूल, सरकार ने लिया फैसला जानें राज्य के नाम

School closed : इन राज्यो में बंद होंगे स्कूल, कोरोना वायरस के चलते लम्बे वक्त तक स्कूल बंद रहे हैं, इसीलिए इस साल गर्मियों की छुट्टियां की संख्या में घटौती की संभावना थी, लेकिन कई राज्यों में बढ़ते तापमान और लू को देखते हुए स्कूल बंद करने का फैसला जल्दी ले लिया गया है।

School closed

School closed

पश्चिम बंगाल में हीटवेव के कारण लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो रहा है तापमान को 40 ड्रिग्री के भी पार जाता देख राज्य ने 2 मई से ही स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा कर दी है।

पंजाब सरकार ने राज्य में भीषण गर्मी को देखते हुए सभी स्कूलों (Punjab Summer Vacation) में 14 मई से गर्मी की छुट्टी घोषित कर दी है पिछले कई दिनों से पंजाब और हरियाणा समेत इसके कुछ पड़ोसी राज्यों में अधिकतम तापमान सामान्य से कुछ डिग्री ऊपर बना हुआ है।

आंध्र प्रदेश सरकार ने बढ़ती गर्मी को देखते हुए राज्य के स्कूल गर्मी की छुट्टी के लिए 06 मई, 2022 से बंद करने का फैसला ले लिया था इन गर्मियों की छुट्टियों के बाद ही नए एकेडिमिक सेशन की शुरुआत होगी।

महाराष्ट्र में अधिकतम तापमान 46.4 डिग्री दर्ज किया गया है जिसको देखते हुए 1-9वीं कक्षा और 11वीं कक्षा के लिए गर्मी की छुट्टियां 2 मई से 12 जून तक घोषित कर दी गईं हैं।

भोपाल में भी गर्मी ने अपना रौद्र रूप दिखा दिया है जिसके चलते राज्य सरकार ने 29 अप्रैल से ही अधिकतर स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों का फैसला ले लिया था।

ओडिशा में लू की स्थिति बनी हुई है राज्य में कम से कम 9 स्थानों पर अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के पार दर्ज किया गया है हीटवेव को देखते हुए राज्य ने छात्रों की क्लास 26 अप्रैल से 30 अप्रैल यानी कि 5 दिन के लिए बंद कर दी है।

छत्तीसगढ़ को भी लू ने अपने लपेटे में ले लिया है तापमान दिन-प्रतिदिन बढ़ते हुए 43 डिग्री के पार पहुंच चुका है 24 अप्रैल से वहां स्कूलों की गर्मियों की छुट्टियां हो चुकी हैं, जो 14 जून को खत्म होंगीं।

दोस्तो आपको कैसी लगी हमारी जानकारी हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

 

Join The Discussion