lifestyle

इन दो स्त्री के ऊपर नही रखनी चाहिए बुरी नज़र

आज हम आपको बहुत ही खास जानकारी देने जा रहे है हमारे जन्म से मृत्यु के बीच की कालावधि ही जीवन कहलाती है। लेकिन हमारा जन्म क्या हमारी इच्छा से होता है? नहीं, यह तो मात्र नर और मादा के संभोग का परिणाम होता है जो प्रकृति के नियम के अंतर्गत है। इसके अतिरिक्त जीवन का मुख्य अंग एक चेतन तत्त्व है जो जीवन की सभी क्रियाओं का साक्षी होता है।

हिंदू धर्म में स्त्री को देवी के समान पूजा जाता है। स्त्री से संबंधित प्राचीन ग्रंथों में कुछ ऐसी बातें बताई गई हैं। जिन्हें व्यक्ति को हमेशा ध्यान में रखना चाहिए। आज की इस पोस्ट में हम आपको शास्त्रों में बताइए ऐसे 2 स्त्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनपर व्यक्ति को कभी बुरी नजर नहीं रखनी चाहिए।

शास्त्रों के अनुसार दिव्यांग स्त्री पर बुरी नजर रखने वाले व्यक्ति को हमेशा नर्क में स्थान मिलता है। व्यक्ति को हमेशा दिव्यांग स्त्री की मदद करनी चाहिए। शास्त्रों में दिव्यांग स्त्री से विवाह करना बहुत बड़ा पुण्य का काम बताया गया है।

शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति को कभी भी दूसरे की पत्नी या पराई औरत पर नजर नहीं रखनी चाहिए। पराई स्त्री बुरी नजर रखने वाला व्यक्ति पाप का भागीदार बन जाता है। व्यक्ति को हमेशा अपनी पत्नी से संतुष्ट रहना चाहिए।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें और कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Join The Discussion