हैदराबाद के नाम बदलने पर औवेसी योगी जी पर पलटवार

हैदराबाद के नाम पर दिया ऐसा ओवैसी ने दिया ऐसा पलटवार हैदराबाद नगर निकाय चुनाव में बीजेपी के मैराथन प्रचार अभियान करे दौरान योगी आदित्यनाथ द्वारा हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर किए जाने के ऐलान पर स्थानीय सांसद और एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने जवाब देते हुए बीजेपी पर हमला बोला है। ओवैसी ने कहा कि उनका नाम बदल जाएगा, उनकी नस्‍लें तबाह हो जाएंगी लेकिन हैदराबाद का नाम नहीं बदलेगा।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ‘ जो शख्स (योगी आदित्‍यनाथ) हैदराबाद का नाम बदलना चाहता है, उनकी नस्लें तबाह हो जाएगी लेकिन इस शहर का नाम नहीं बदलेगा। हम अली के नाम लेवा हैं। हम तुम्हारा नाम तब्दील कर देंगे। मैं आप लोगों (मतदाताओं) को वास्ता देता हूं कि आप लोगों को जवाब देना होगा उन लोगों को जो शहर का नाम बदलना चाहते है।’ उन्‍होंने कहा कि बीजेपी हर चीज बदलना चाहती है। यूपी के मुख्‍यमंत्री आपने नाम बदलने का ठेका ले रखा है क्‍या?

हैदराबाद का प्राचीन नाम भाग्यनगर क्यों नहीं ?’
ओवैसी ने कहा कि बीजेपी के लोग लाख जिन्‍ना-जिन्‍ना कह लें लेकिन हमने जिन्‍ना की मोहब्‍बत को ठुकराया है। उन्‍होंने दावा किया कि एक दिसंबर को जनता मजलिस को वोट देकर बीजेपी को जोरदार तमाचा मारेगी। इससे पहले हैदराबाद में रोड शो के दौरान सीएम योगी ने कहा था कि हमने फैज़ाबाद का नाम अयोध्या किया। हमने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया। ये हमारे संस्कृति के प्रतीक हैं। तो हैदराबाद का प्राचीन नाम भाग्यनगर क्यों नहीं हो सकता।

सीएम योगी ने बिहार में जीते एआईएमआईएम के विधायक के शपथ ग्रहण का जिक्र करते हुए ओवैसी पर जमकर निशाना साधा। योगी ने ओवैसी की पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग हिंदुस्तान में रहते हैं, वह हिंदुस्तान का नाम शपथ में नहीं लेते। ये घटना दिखाती है कि ओवैसी की एआईएमआईएम का असली चेहरा क्या है। इस तरह हैदराबाद नगर निगम चुनाव ओवैसी और बीजेपी नेताओं के बीच जंग का मैदान बन गया है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें और कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Join The Discussion