हाथों के फटने पर करें ये उपचार

हाथों के फटने का कारण हर किसी के साथ हो सकता है हाथ कभी-कभी ठंडी हवा लगने से फटते हैं। कभी-कभी मौसम के अनुसार फटने लगते हैं। हाथ फटने के बहुत से कारण होते हैं। जिसकी वजह से हाथ खुरदरापन आने लगता है।

आज हम आपको हाथ फटने के कुछ घरेलू टिप्स देने जा रहे है आप भी अपने हाथों पर  बॉडी लोशन लगा सकते हैं। आप दिन में दो बार बॉडी लोशन का उपयोग कर सकते हैं। हाथों का रूखापन दूर करने के लिए आप नींबू में गिरसलीन मिलाकर रोज नहाने से पहले लगा ले इससे आपकी त्वचा नॉर्मल मुलायम और फटना बंद हो जाएगा।

हाथों को मुलायम और फटने से बचाने के लिए नहाने से पहले हाथों पर अपने कोई भी ऑयल लगा सकते हैं जैसे कि नारियल का तेल , सरसों का तेल इससे आपके हाथ फटने बंद हो जाएंगे और आप को नहाने के बाद कोई भी लोशन लगाने की जरूरत नहीं होगी।

हाथों के फटने को बचाने के लिए आप दिन में ज्यादा से ज्यादा पानी पियें क्योंकि हमारे शरीर में जब पानी की कमी होती है तभी हमारे शरीर के अंदर खुश्की होती है और हाथ पैर फटने की संभावना होती है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion