गुलाब जल से बनाये अपनी गालों को गुलाबी

0

हेल्लो दोस्तों गुलाब जल हमारे चेहरे के लिए काफी लाभदायक है गुलाब जल कैसे हमारी गालों को गुलाबी करता है इसके बारे में हम बात करेंगे।

रोजाना रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर गुलाब जल लगाएं सुबह उठने पर अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें कुछ दिनों तक लगातार ऐसा करने से आपकी त्वचा में कसाव आएगा और आपकी झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी।

अगर आपके चेहरे पर धूप के कारण कालापन आ गया है तो रोजाना रात में सोने से पहले गुलाब जल में नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं ऐसा करने से आपके चेहरे का कालापन दूर हो जाएगा।

Also Read – 

दही को लगाये चेहरे पर होंगे इतने फायदे

शादी पार्टी में जाने से 15 मिनट पहले हो जाओ तैयार

कोमल और मुलायम त्वचा पाने के लिए गुलाबजल में बादाम मिलाकर चेहरे पर लगाएं जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें इससे आपकी त्वचा की ड्राईनेस दूर हो जाएगी और आपको कोमल और मुलायम त्वचा मिलेगी।

त्वचा के रोम छिद्रों को बंद करने के लिए गुलाब जल लगाएं गुलाब जल लगाने से आपकी त्वचा को ताजगी मिलेगी और चेहरे के रोम छिद्र बंद हो जाएंगे।

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए गुलाबजल में संतरे के छिलकों का पाउडर मिलाकर चेहरे पर लगाएं जब ये सूख जाये तो इसे साफ पानी से धो लें ऐसा करने से आपको पिंपल्स की समस्या से छुटकारा मिलेगा।

आप गुलाब जल को चेहरे पर लगातार लगाये देखना की कैसे आपके चेहरे पर रंगत आती है हमने आपको कुछ ख़ास टिप्स दिए आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये ऐसी ही और जानकारी के लिए हमे फॉलो जरूर करें।