घर पर बनाएं बालों के लिए हेयर पैक, और बालों को मजबूत बनाये

दोस्तों आज हम आपको खुद से ही बताएंगे कि आप घर पर कैसे बना सकते हैं बालों के लिए एक जबरदस्त हेयर पैक जिससे आपके बाल ना तो टूटेंगे ना छोड़ेंगे और ना ही रूखे होंगे हम आपको हर तरह के बालों के लिए उपाय बताने वाले हैं।

ऑयली बालों के लिए हेल्दी बालों के लिए रूखे बालों के लिए बेजान बालों के लिए दोस्तों अगर आप की भी बाल कुछ इस तरह के है तो आप हमारी पूरी जानकारी पढ़े और अपने बालों को एक नया और खूबसूरत चमकता वह घने बनाएं।

बेजान बालों के लिए

आप दो अंडे ताजा दही एक चम्मच बादाम का तेल एक चम्मच जैतून का तेल एक चम्मच अरंडी का तेल एक चम्मच मेहंदी पाउडर एक चम्मच शिकाकाई पाउडर आप बर्तन में सभी इन चीजों को मिलाकर अच्छी तरह से गाढ़ा या पतला करने के लिए जरूरत के अनुसार दिया मेहंदी पाउडर मिला सकती है फिर इसका एक तैयार हेयर पैक को 30 मिनट तक रखें अब यह पैक आप बालों में लगाए और उसके बाद आप शैंपू से बाल धो लें बेजान बालों में जान आ जाएगी।

ऑयली बालों के लिए

ऑयली बालों के लिए आप एक कप मेहंदी एक चम्मच रीठा पाउडर एक चम्मच आंवला एक चम्मच नीम पाउडर एक चम्मच संतरे पाउडर एक चम्मच मेथी पाउडर एक चम्मच पाउडर एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच मलाई और एक चम्मच दही और सभी को मिला ले।

अब जितना कि पानी की जरूरत हो पानी मिलाकर आप पेस्ट तैयार करे और पूरे बालों में जड़ों तक लगाए आधे घंटे बाद आप बालों को शैंपू से धो लें ऐसे करने से ऑयली बाल सॉफ्ट सिल्की नजर आने लगेंगे।

हेल्दी बालों के लिए

हेल्दी बालों के लिए 10 ग्राम मेहंदी 5 ग्राम शिकाकाई 5 ग्राम आमला आमला 5 ग्राम भ्रमण 2 ग्राम मुल्तानी मिट्टी 2 ग्राम कॉफी पाउडर आधा अंबा हल्दी चम्मच भृंगराज पाउडर दही अंडा इन सब को मिला ले।

आप इन सभी में अंडा डालकर इसका पेस्ट बना लें और बालों में पूरी तरीके से लगा ले बालों में इस पेस्ट को 2 घंटे तक लगे रहने दे और उसके बाद आप बालों को शैंपू से धो लें ऐसा करने से बाल आपके हमेशा स्वस्थ बने रहेंगे।

रूखे बालों के लिए

रूखे बालों के लिए आप दो अंडे और दो केले दो चम्मच आंवला रीठा और शिकाकाई पाउडर एक चम्मच मेथी पाउडर एक चम्मच काली मिर्च पाउडर लेकिन सबको मिक्सी में पीसकर अच्छी से सिर की त्वचा से लेकर वालों के सिरे तक अच्छी तरह से लगाएं उसके बाद आप बालों को शैंपू से धो लें यह हेयर पैक बालों को पोषण करके उन्हें मुलायम बनाता रहेगा ऐसा आप 15 दिन में 1 सप्ताह में कर सकते हैं।

आप इन हेयर पैक को इस्तेमाल करे और अपने बालों को खूबसूरत बनाएं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion