घर में मनीप्लान्ट लगाने का सही तरीका क्या है जान ले कभी नही होगी पैसो की कमी

हेल्लो दोस्तों घर में मनीप्लान्ट तो सभी लगाते है लेकिन उसका सही तरीका क्या है किसी को नहीं पता अक्सर आपने देखा होगा कि कुछ लोग घर के अंदर मनी प्लांट लगाते हैं फिर भी उन्हें कोई फायदा नही होता और बाद में वे ये ही सोचते रह जाते हैं कि ऐसा क्यों है, क्या कारण है कि मनी प्लांट लगाने के बावजूद भी धन वृद्धि नही हो रहा है।

मनी प्लांट लगाने का भी एक सही तरीका होता है जिसे यदि सही से न लगाया गया तो नुकसान ही नुकसान हो सकता है घर मे मनी वलत लगाने का सिर्फ एक ही मकसद होता है और व्व होता है पैसे की वृद्धि लेकिन आपको बता दूं कि शास्त्रों के अनुसार न सिर्फ इससे पैसों की वृद्धि होती है बल्कि आयु में भी वृद्धि होती है आइये जानते हैं मनी प्लांट लगाने का सही तरीका क्या है और कैसे इसे लगाना चाहिए।

Also Read – 

खराब फ़ोन को कैसे अच्छा फ़ोन बनाएं

खोया हुआ फ़ोन मिलेगा वापिस करे ये

वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट को घर मे लगाने का सही दिशा दक्षिण पूर्व माना जाता है इस दिशा में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होता है मनी प्लांट को ऐसे जगह लगायें जहां आपकी नजर आसानी से हर दिन इस पर पड़ सके ऐसा शुभ माना जाता है और यही वजह है कि ज्यादातर लोग इसे अपने घर मे इसी दिशा में लगाते हैं।

मनी प्लांट ज्यादातर इंडोनेशिया और मलेशिया में पाया जाता है लेकिन आज कल यह हर जगह मौजूद है और इसके पत्ते हर वक्त हरे रंग के ही होते हैं और एक एक करके धीरे धीरे बढ़ते चले जाते हैं।

मनीप्लान्ट को पैसो का पेड़ तो माना ही जाता है इसलिए इसका सही तरीका जरूर पता होना चाहिए आपको पोस्ट कैसी लगी हमे जरूर बताएं।

Join The Discussion